Wednesday 18 July 2018

// '५० सांसदों की गिनती' हेतु सुमित्रा महाजन में हिम्मत और दक्षता आ गई होगी ??..//


आज से संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है.. और एक बार फिर मोदी सरकार के विरुद्ध 'अविश्वास प्रस्ताव' का नोटिस देने की खबरें भी आ चुकी हैं..

मोदी विश्वास योग्य नहीं हैं !!..

और यकीनन पूर्व में बजट सत्र के दौरान विपक्ष के कई अविश्वास प्रस्ताव क्रियान्वित नहीं होने दिए गए थे.. और कारण बहाना था कि स्पीकर ५० सांसदों की गिनती ही नहीं कर सकीं थीं..

और मुझे अभी भी विश्वास नहीं है कि सुमित्रा महाजन ने बजट और मानसून सत्रों के बीच के अवकाश में ५० सांसदों की गिनती कर लेने की हिम्मत और दक्षता हासिल कर ली होगी..

और मेरे विश्वास / अविश्वास का कारण है कि मोदी पिछले बजट सत्र के मुकाबले अब और कमज़ोर बदनाम हास्यास्पद आपत्तिजनक हानिकारक और 'अविश्वासयोग्य' हो चुके हैं..

और मेरे मतानुसार सुमित्रा महाजन स्पीकर की भूमिका में निष्पक्ष नहीं हैं.. और उन्हें अपने पद की मर्यादा का विशेष ध्यान भी नहीं है.. और वो निष्पक्षता बघारने या प्रदर्शित करने की परवाह भी नहीं करती हैं..

खैर जो भी हो.. अब तो मेरी केवल एक ही इच्छा और आशा है कि.. सुमित्रा महाजन अब ५० सांसदों की गिनती कर सकें और मोदी सरकार का ये अंतिम सत्र हो.. आमीन !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment