Tuesday, 31 July 2018

// "आधार" पर फ्रेंच तोड़ू को सुझाव.. डेढ़ अक्कल मत बता.. ये ठेठ भारत है बच्चू !!.. ..//


"आधार" !!.. एक अनूठी महत्वाकांक्षी योजना.. जो "नामदारी" यूपीए की सोच थी.. यूपीए की ही देन थी .. और स्वयं की परिकल्पनाओं में निरंक "कामदारी" एनडीए के द्वारा इस योजना को आत्मसात किया गया.. पर इसकी आत्मा की ऐसी की तैसी करते हुए इसे भी नोटबंदी और जीएसटी जैसे ही सरकारी स्वार्थ हेतु तमाम उलझनों की भेंट चढ़ा दिया गया.. ..

और "आधार" पर अनेकों बाण चलने लगे - कुछ घातक कुछ फ़ोकट - कुछ सटीक कुछ राजनीतिक - कुछ सार्थक तो कुछ निरर्थक.. और इन सबका केंद्र बिंदु रहा देशवासियों की "निजता" और "डाटा-लीक"..

और तमाम आरोपों के बीच मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और चला और चलता रहा और अभी तक निर्णीत ना हो सका.. और इस दरम्यान उचंगी उचकी सरकार इस पर अपनी पोली ढपली पीटना जारी रखे रही.. पूरी राजनीति के साथ..

और इस ढपली पीटने के क्रम में कोई टीआरएआइ प्रमुख शर्माजी हैं जो उचक लिए !!.. और उचक कर चैलेंज दे बैठे कि ये लो मेरा आधार नंबर - उखाड़ ले कोई भी जो कुछ भी उखाड़ सके तो !!.. ..

और फिर कुछ ही घंटों में फ्रांस के किसी नागरिक ने - जो भारतीय मापदंडों के अनुसार भारत का राष्ट्रद्रोही हो जाता है - उसने शर्माजी की काफी सारी जानकारी सार्वजनिक पटल पर पटक मारी !!.. ..

पर जैसे पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बोलता रहा कि मुझे तो मार पड़ी ही नहीं और भारत सत्य बोलता रहा - मार दिया मार दिया.. ठीक वैसे ही शर्माजी बोल उठे.. मेरा तो कुछ उखड़ा ही नहीं !!.. ..

अब कर लो बात !!.. क्या कर लोगे ??.. जब तक सामने वाला नहीं मानेगा कि उसकी कोई निजता संबंधित जानकारी आधार नंबर के कारण लीक हुई तब तक कोई भी उखाड़ू क्या उखाड़ लेगा ??.. वो तो जो भी उखाड़ेगा उसे नकार दिया जाएगा.. .. मसलन मान लो कि उखाड़ू शर्माजी के बैंक का नंबर बता देगा तो शर्मा कह देगा इसमें कौन सी बड़ी बात है.. या फिर उदाहरणार्थ वो कुछ ऐसी संवेदनशील बात बता देगा कि शर्मा जी फलां फलां तारीख को मंत्री जी की बीवी को शॉपिंग कराने साउथ एक्सटेंशन ले गए थे और कार्ड से सवालाख रूपए का पेमेंट किया था तो भी ढीठ कह देगा इसमें भी कौन सी नई बात हुई ??.. ..

इसलिए मेरा फ्रांस के होनहार तोड़ू को एक सुझाव है.. ये भारत है - हिन्दुस्तान - इंडिया - यहां अपनी डेढ़ अक्कल का परचम फहराने का प्रयास ना करे.. यहां तुम से भी कई गुना शाने बैठे हैं - ये तुम्हारी दूसरी शादी भी करवा देंगे और तुम्हे बीफ खाने के जुर्म में अधर्मी और गुंडा भी ठहरा देंगे - और चरस गांजे हेरोइन का व्यापारी भी.. यानि तुम्हारा कैरक्टर और हुलिया और औकात सब ढीली कर देंगे - और तुम इनका बाल भी बांका नहीं कर सकोगे..

और मेरी बात पर विश्वास ना हो तो मालुम हो कि.. पूरा देश उलझा-सुलझा हुआ है और इस देश में सबको मालुम  है कि तुम्हारे देश फ्रांस से भारत ने राफेल विमान कितने में खरीदा.. पर कस्सम से आज तक इस खुल्ली "गोपनीय" बात के रहस्य का किसी को पता भी नहीं चला - पर रहस्य का कारण पता चल चुका है.. ये भारत है बच्चू !!.. ठेठ भारत !!.. समझे ??..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment