Sunday 26 June 2016

// 8 शहीद हो गए .. उधर की छोड़ो - क्या इधर का कोई "बासित" दुखी दिखा ?? ..//


कल हमारे ८ जवान शहीद हो गए ....

और हमारे पत्रकार बंधुओं ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित से प्रतिक्रिया जाननी चाही ....
और बासित ने कह दिया - अभी तो इफ्तार की पार्टी चल रही है - खलल ना डालें ....

और तब कुछ भारतीय भी भड़के .. पाकिस्तान पर नहीं - बासित पर .... जी हाँ बासित पर भड़क अपनी भड़ास निकाल अपनी देशभक्ति के इज़हार की इतिश्री कर ली गई ....

और इतिश्री इस हद तक कि मुझे कोई इधर के "बासित" से प्रतिक्रिया तक लेते नहीं दिखा .... कोई नहीं दिखा जो किसी इधर के डेरिंग डैशिंग डायनामिक से भी पूछ ले कि जनाब आपकी कोई नई टाइप की प्रतिक्रिया ?? .. या महाशय आपके मन की बात ????

मेरी प्रतिक्रिया ....

बासित ने बेशर्मी करी .... ये उसका धर्म और उसका कर्म .... और वो हंसा भी - खुश भी दिखा .... क्योंकि वो पाकिस्तानी है .. हमारे उस दुश्मन देश का बंदा जो देश इस हमले का दोषी बताया जा रहा है - दोषी माना जा रहा है .... 

पर क्या हमारे देश की सरकार में भी कोई पाकिस्तान से गुस्साए दिखा - बौखलाया दिखा - या पाकिस्तानी को चेतावनी देते दिखा ???? .... क्या हमारी तरफ से कोई कार्यवाही हुई ???? ....

या सब छोड़ो ....
क्या इधर कोई इफ्तार पार्टी से तौबा करते दिखा ???? ....
या फिर क्या कोई भक्त भी विचलित दिखा ????

मित्रो मुझे दुश्मन के व्यवहार से कष्ट नहीं है - मुझे तो अपने वालों के फोकटिए आचरण से कष्ट है - मुझे तो भक्तों की अंधभक्ति से चिंता है .... मुझे तो ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर भी जुमलों के द्वारा इतिश्री कर अपने आपको महान निरूपित करने वालों और अपने ही देश वासियों को पाकिस्तानी कहने वालों और उनका लगातार उपहास करने वालों पर क्रोध आता है .. उनसे घिन्न आती है ....    

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

No comments:

Post a Comment