Thursday 16 June 2016

// कि मेरा प्रेमपत्र पढ़कर - कि तुम नाराज़ ना होना ?? ....//


ख़बरों के लुब्बेलुबाब अनुसार केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग को एक पत्र सा कुछ लिखा है ....  

इस पत्र में केजरीवाल ने नजीब जंग पर केंद्र सरकार की चापलूसी समेत कई हल्के फुल्के आरोप लगाए हैं .. और छोटे भाई के नाते ये भी ज्ञान दे दिया है कि बड़े भाई आप हमारे 'डियर' के कहने पर कितने भी गैरकानूनी जनविरोधी और असंवैधानिक काम कर लीजिए वो आपको उपराष्ट्रपति नहीं बनायेंगे .. और फिर प्यार भरा न्यौता भी दिया है कि क्योंकि एलजी भैय्या के द्वारा उनके हर एक काम की सीबीआई जांच करायी जाती है व उनके हर फैसले पर कड़ी नजर रखी जाती है और क्योंकि स्वास्थ्य मंत्री अच्छा काम कर रहे हैं अतः एलजी भैय्या सीबीआई और एसीबी के साथ छापे डालने के लिए सादर पधारें .... आदि !!

मेरी प्रतिक्रिया ....

अब जैसे केजरीवाल ने स्वयं माना था कि वे अराजक हैं - और भाजपा इसकी गवाह है - तो एक अराजक के द्वारा ऐसा पत्र तो प्रेमपत्र की श्रेणी में ही आएगा ....
पर कुछ अति सहिष्णु भक्तों को इस पत्र की भाषा असहज कर सकती है .. शायद करनी भी चाहिए .. बल्कि करनी ही चाहिए ....
पर फिर भी मेरे अभिमत में ये एक अराजक द्वारा लात मारने से अभी कुछ कम ही है ....

और क्योंकि केजरीवाल के 'डियर' ने स्वयं अनुमति दी है कि काम पसंद ना आए तो लात मार देना .. तो फिर अराजक केजरीवाल को ये स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे वाकई अराजक नहीं है - या उन्हें 'डियर' का काम पसंद आ गया जो ऐसा प्रेमपत्र लिखा है - और अभी लात नहीं मारी है ????

मुझे केजरीवाल के स्पष्टीकरण का इंतज़ार रहेगा .. और उपराष्ट्रपति के चुनाव का .. और बड़े भैय्या के पत्र के उत्तर का .... और 'डियर' के अगले गैरकानूनी जनविरोधी और असंवैधानिक कृत्य का .... और .. सबसे महत्वपूर्ण - आपके भी 'हल्के फुल्के' उत्साहवर्धक कमेंट्स का .... धन्यवाद !!  

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

No comments:

Post a Comment