Thursday 7 January 2016

// अब पाकिस्तान कार्यवाही करे .. पर क्या ?? कैसी ?? .. कोई बताएगा ?? ..//


तो क्या अब मैं मान लूँ कि - पाकिस्तान को थोड़ा-थोड़ा मुहंतोड़ जवाब दे दिया गया है ?? ....

या अब मोदी सरकार ने बहुत ही कड़ा रवैय्या अख्तियार कर लिया है .... क्योंकि भारत ने पाकिस्तान को पठानकोट हमले के सबूत दे दिए हैं - और ऐलान कर दिया है कि अब आगे बातचीत तब ही होगी जब पाकिस्तान कोई कार्यवाही करेगा .. अब पहल पाकिस्तान को करनी होगी .. बॉल अब पाकिस्तान के पाले में ????

वाह क्या शॉट लगाये हो मोदी जी - पूरा घूम के - उल्टे होके - बिलकुल नए स्टाइल में ....

तो क्या कार्यवाही चाहते हो ?? 

क्या बस इतना ही कि पाकिस्तान बयान दे दे कि हाँ वो छह के छह आतंकी पाकिस्तानी थे और अब पाकिस्तान ऐसे किसी को बख्शेगा नहीं - जो छह के छह आतंकी शहीद हुए हैं उन्हें अल्लाह से कह कर ७२ में से एक हूर भी नहीं देने की सिफारिश की जाएगी .... या बस ऐसा ही कुछ ....

लेकिन ऐसा तो नहीं होगा ना कि आपकी कुछ शर्त या चाह या विनम्र निवेदन अनुसार पाकिस्तान ऐसा करेगा कि - ये लो मसूद और नक़वी और दाऊद और अब्दुल और उनके ५६ साथी और गिन लो १ के बदले १० के हिसाब से ६ के बदले पूरे ६० हैं .... तो चलो आओ अब बात करते हैं .... और बस फिर बात हो जाएगी .... और इस तरह हम पूरा काश्मीर हासिल कर लेंगे ????

मित्रो !! ये मोदी जी भी ना क्या करते हैं और क्या बात करते हैं - शायद उन्हें खुद नहीं पता .... लगता है कन्फ्यूज्ड हो गए हैं - बेचारे !! .... पर मैं संबित पात्रा से ज़रूर मांग करूंगा कि वो अपनी अक्ल लगा कर ही देश को ये बताएं - या सुषमा बताएं - या जेटली - या कोई और बताए - कि भारत क्या चाहता है ?? कैसी कार्यवाही चाहता है ?? .... यदि भारत ठोस कार्यवाही चाहता है तो यह भी बताया जाए कि 'ठोस' का आशय क्या होगा ??

No comments:

Post a Comment