Sunday 15 May 2016

// मोदी की डिग्री - कुछ रोचक तथ्य - और नए बड़े "मूल" प्रश्न ....//


मुझे लगता नहीं कि मोदी की डिग्री के बारे में निपटारा हो गया है ....

यकीनन कुछ लोग डंके की चोट पर दावा कर रहे हैं कि बीए की डिग्री फ़र्ज़ी है ....
कई लोग तर्क प्रस्तुत कर रहे हैं कि डिग्री असली हो नहीं सकती ....
कई लोग कहने लग पड़े हैं कि डिग्री से फर्क क्या पड़ता है ....
कई लोग तो डिग्री के महत्त्व को ही नकारने लगे हैं ....
कई लोग केजरीवाल से चिढ़न प्रत्यक्ष में प्रकट करने लगे हैं ....
कई लोग केजरीवाल को गालियां तक नहीं निकाल पा रहे हैं ....
और ये पहला प्रकरण है जिसमें केजरीवाल के विरुद्ध अब तक कानूनी कार्यवाही नहीं हुई है ....
इस बीच केजरीवाल और मोदी पर अनन्य 'डिग्री जोक' सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहे हैं ....

और कुछ एक लोग ही जो डिग्री को असली बताए हैं घुघ्घू जैसे कहीं घुस गए हैं ....

उपरोक्त तथ्यों के मद्देनज़र तो मुझे यही लगता है - कि मोदी की बीए की डिग्री फ़र्ज़ी है ....

अब मैं सही हूँ या गलत ये इस बात से और सिद्ध हो जाएगा कि मुझे या केजरी को गाली देने के अलावा कोई भक्त ठोस सारगर्भित तर्क प्रस्तुत करता है कि नहीं जिससे ये माना जा सके कि डिग्री असली है ....

चलो एक बार मान भी लेता हूँ कि डिग्री असली है .... तो फिर प्रश्न उठता है कि क्या मोदी जी को अपनी इज़्ज़त प्यारी नहीं ?? .. क्या उन्हें प्रधानमंत्री के पद की गरिमा की परवाह नहीं ?? .... ये प्रश्न इसलिए क्योंकि मोदी स्वयं अब तक चुप क्यों ???? ....

और !! .. कुछ और बड़े "मूल" प्रश्न मेरी तरफ से ....

क्या कोई ये स्पष्ट करेगा कि जिस डिग्री की छायाप्रतियां शाह और जेटली ने प्रेस कांफ्रेंस में सार्वजनिक करी थीं - वो छायाप्रतियां किस मूल डिग्री की छायाप्रतियां थीं ?? .. और वो मूल डिग्री उस वक्त और आज कहाँ और किसके आधिपत्य में थी और है ?? .. और वो छायाप्रतियां शाह और जेटली को किसने उपलब्ध कराई थीं ???? ....

किसी भी भक्त को स्पष्ट जानकारी हो तो बताए - अन्यथा कपड़े फाड़ते रहें - मुझे क्या फर्क पड़ने वाला ?? .. मुझे तो दिन-ब-दिन भरोसा होते ही जा रहा है कि डिग्री और इसलिए डिग्रीधारी ही फ़र्ज़ी है ....

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

3 comments:

  1. Mr dua. I like ur blogs and read them regularly. Keep writing and post the link to this group as u do always.

    ReplyDelete
  2. Silence means half concent....
    Modi ji is silent ...Why ?

    ReplyDelete