Thursday 5 May 2016

// "रिश्वत" और "डिग्री" में शक़-शुबह विषयक मेरा पुख्ता "शक़" ..//


ऑगस्टा वेस्टलैंड रिश्वत मामले में कल राज्यसभा में दिन भर चली मैराथन बकवास सुन मारी - लगा था कुछ नया सुनने जानने को मिलेगा - पर बिल्कुल भी नहीं .... और पक्के में दी गई रिश्वत के मामले में भाजपा द्वारा शक़ के घेरे में रिश्वत लेने वाले कोंग्रेसियों को बहुत घेरने की कोशिश करी गई - पर बिना सबूत केवल शक़ की बिनाह पर भाजपा स्वयं मुहँ की खाती दिखी - और कांग्रेस उग्र .... यानि शक़-शुबह के बीच घिसी पिटी बातें दोहराई जाती रहीं .. और उल्टे विपक्षी ही भाजपाइयों को भला बुरा कहते रहे - बल्कि सही मायने में तो बुरा ही बुरा कहते रहे - बहुत बुरा !! 

वहीं कल ही केजरीवाल ने भी मोदी की डिग्री के बारे में आरोप लगा दिया कि .. शक़ होता है मोदी की बी.ए की डिग्री फ़र्ज़ी है .... और शक़ का कारण - दिल्ली यूनिवर्सिटी के पास डिग्री संबंधित अभिलेख ही नहीं निकले ....

पर ऐसे मिर्चीयुक्त गम्भीर आरोप पर भक्तों की चुप्पी ???? .. तौबा तौबा !! .. मैं तो हैरान हूँ कि किसी ने अभी तक केजरी को तनिक भी बुरा भला नहीं कहा - जबकि इसके ठीक विपरीत कांग्रेस ने तो भाजपा की ऑगस्टा रिश्वत मामले में हवा ख़राब कर मारी थी ....

शक़-शुबह वाले दोनों प्रकरणों में इसलिए मुझे पुख्ता शक हो रहा है कि ....

१) मुझे शक है सोनिया के पास रिश्वत ना पहुंची हो .. और ये बात शाने कोंग्रेसियों को मालूम है .. और इसलिए वे चिल्ला रहे हैं ..
२) मुझे शक है मोदी की डिग्री फ़र्ज़ी है .. और ये बात मूर्ख भक्तों को मालूम है .. और इसलिए वे चुप हैं ..

और मुझे शक है कि मोदी ईरानी से पहले 'तोमर' की गति पाएंगे .... और सोनिया ?? .. हा !! हा !! हा !!
  
// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

No comments:

Post a Comment