Monday 9 May 2016

// डिग्री सच्ची है .. मोदी फेल हैं ....//


मोदी डिग्री विवाद .. भाजपा ने आज उसके सबसे बड़े पदासीन व्यक्तियों को मैदान में उतारा - शाह और जेटली - जो मुझे सबसे ज्यादा अविश्वसनीय लगते हैं .... और इसलिए वो यदि सत्य भी कह रहे होंगे तो मुझे तो संदेह होता ही है ....

और मैदान में उतरते ही दोनों ने दो डिग्रियां हवा में लहरा दीं - और कह दिया - ये लो मोदी की बीए और एमए की डिग्रियां ....

और उसके बाद ना मालूम कहाँ से मार्कशीट की कॉपियां भी मीडिया में प्रकट होने लगीं .... कोई ७५ की मार्कशीट दिखा रहा था तो कोई ७६ की कोई ७७ की और कोई ७८ की - और तो और कोई ७९ की भी मार्कशीट दिखा रहा था....

और जब बात चली कि मार्कशीट ७९ की और डिग्री ७८ की तो टेका आया कि वो फेल हो गए थे - फिर सप्लीमेंटरी में बैठे - फिर फेल हुए - फिर बैठे - और १९७९ में जाकर जैसे तैसे पास हुए - वो भी थर्ड डिवीज़न में ....

तो मित्रो !! मेरा तो ये मानना है कि आज एक मुख्य महत्वपूर्ण तथ्य तो जनता के सामने आ टपका है .... और वो ये कि नरेंद्र दामोदरदास मोदी बीए की परीक्षा में फेल हुए थे और अंततः बमुश्किल थर्ड डिवीज़न में पास हुए थे .... यानि उनका फेलियर रिकॉर्ड बहुत पुराना है ....

और सोशल मीडिया में हम अब तक जो 'बाल नरेंद्र' की अतिश्योक्तिपूर्ण उपलब्धियों के बारे में प्रायोजित कहानिया सुनते देखते आये थे - वे भी फेकमफांक ही थीं ....

सत्य यदि कुछ प्रतीत होता है तो केवल इतना कि मोदी बहुत बेकार बेटे - बेकार पति - बेकार छात्र थे - और अब बेकार प्रधानमंत्री भी साबित होते दिख रहे हैं ....

वैसे मुझे शक भी होता है कि मोदी की बीए की डिग्री सत्य ही होगी .. क्योंकि मोदी इतने भी मूर्ख नहीं कि फर्जी डिग्री बनवाई हो और वो भी थर्ड डिवीज़न की ?? .. मेरे आंकलन अनुसार तो कम से कम फर्स्ट डिवीज़न की तो बनवाते .. जैसे एमए की डिग्री .. फर्स्ट डिवीज़न ??!@#$%!!!!?? ....

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

1 comment: