Monday 7 November 2016

// चट्ट्टाक !! ....//


( मेरा ये लेख #NDTV_इंडिया के रवीश कुमार की उच्च पत्रकारिता को समर्पित )

क्या आप मौन रहकर सवाल पूछ सकते हैं ???? ....

जवाब में मेरा प्रतिप्रश्न ....

क्या आप बिना हाथ उठाए टुच्चों को चांटा मार सकते हैं ???? .. चट्ट्टाक !! ....

वस्तुतः शायद नहीं ना !! ....
इसलिए यदि आप मेरी मानें तो आप मौन रहकर कम से कम टुच्चों से सवाल तो नहीं पूछ सकते हैं !!

तो सवाल तो उठते हैं कि - क्या मौन रहना उचित ?? .. यानि क्या सवाल पूछना जरूरी नहीं ????

सोचियेगा !! अन्यथा भविष्य में टुच्चों का चांटा आपको भी पड़ सकता है .. चट्ट्टाक !! ..

और यदि आपने बिना मौन हुए सवाल पूछने की अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर दिया .. तो मान के चलिएगा आपने टुच्चों को चांटा मार दिया .. वो भी यकीनन बिना हाथ उठाए .. चट्ट्टाक !! ..

धन्यवाद !!

पुनश्च : वैसे मुझे सुखद अहसास हो रहा है कि शायद मैंने अभी-अभी बिना हाथ उठाए किसी टुच्चे को चांटा मार दिया है .. चट्ट्टाक !! ..

हा !! हा !! हा !! .... 

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment