Thursday 1 September 2016

// केजरीवाल से चूक हुई है .. पर वो चुकने वाले नहीं ....//


केजरीवाल के एक मंत्री की शर्मनाक हरकत एक सेक्स सीडी के मार्फ़त बाजार में आ गई और "कबाली" से भी ज्यादा चल निकली ....

वैसे तो केजरीवाल के मंत्री का एक नाम भी था - 'संदीप कुमार' - और उनका बदनाम नाम भी लिया ही गया .. पर सभी संस्कारी पक्षी-विपक्षी पार्टी वाले और मीडिया मोडिया वाले इस वायरल समाचार में संदीप कुमार को 'केजरीवाल के मंत्री' ही सम्बोधित करते रहे .... और मेरे हिसाब से सही करते रहे ....

सही इसलिए कि संदीप कुमार की वो औकात ही क्या होती अगर केजरीवाल उसे पार्टी में ले बाद में मंत्री ना बनाते .. और यदि कोई मंत्री अच्छा कार्य करता है तो उस मंत्री के साथ साथ मुख्यमंत्री भी उसका श्रेय लेते हैं - मसलन मनीष सिसोदिया .... इसलिए यदि कोई मंत्री संदीप कुमार जितना टुच्चा लुच्चा गिरा हुआ घिनौना निकलता है तो उसका अपश्रेय भी केजरीवाल के खाते में जाना ही चाहिए ....

अतः मैं मानता हूँ कि केजरीवाल से ये बहुत बड़ी चूक हुई है .. और शायद चूकें तो पहले भी हुई होंगी पर इस चूक के दुष्परिणाम सबसे अधिक ही हैं ....

पर यदि कोई ये मान कर चल रहा है कि इस चूक के साथ केजरीवाल चुकता हो जाएंगे तो मेरे यकीन से वो गलत सोच रहा है .. क्योंकि केजरीवाल चुकने वाले नहीं लगते .. वे चूक और गलतियों से सीख तेजी से आगे बढ़ते रहे हैं .. और इसलिए मैं आशा करता हूँ कि इस काण्ड के फलस्वरूप इस बार पंजाब में टिकिट वितरण में और सजगता बरती जाएगी ....

हाँ इस विषयक एक और अच्छी बात - पहली बार सेक्स काण्ड को एक व्यक्तिगत मामले से आगे एक वृहद दायरे में देखा जा रहा है और इसलिए इस मामले में मुजरिम संदीप कुमार के अलावा केजरीवाल और पूरी 'आप' पार्टी को कटघरे में खड़ा किया जा रहा है .... मैं इसका श्रेय भी केजरीवाल जैसी शख्सियत और उनकी राजनीति करने के अनूठे अंदाज़ को देता हूँ - और मैं इसका भी स्वागत करता हूँ - क्योंकि इससे आगामी राजनीति में सुधार आएगा और भूचाल भी ....

भूचाल शायद इसलिए क्योंकि कच्छाधारियों की पार्टी में भी तो कच्छे के कच्चे होंगे ही .. आज उनको भी कंपकंपी छूट ही रही होगी .... और एनडी तिवारी वाली पार्टी में भी उनके कई संभ्रांत शिष्य या उन जैसी पैदावार भी होगी ही .... इसलिए आगे आगे देखिये होता है क्या .. और कितनी बनी-बनाई तैयार पड़ी सीडी बाजार में आती हैं - यानि राजनीति तो बदल कर रहेगी .. जो एक अच्छा संकेत है !!

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

1 comment:

  1. yes-kejriwal has less effect onit till he keeps on taking action

    ReplyDelete