Wednesday 8 October 2014

//// विज्ञान का नोबेल तो हो गया - अब कला का नोबेल केवल मोदी जी को ////

//// विज्ञान का नोबेल तो हो गया - अब कला का नोबेल केवल मोदी जी को ////
महंगाई, भ्रष्टाचार, कालाधन, लोकपाल, कानून व्यवस्था, दंगे, चीन, पाकिस्तान, शहज़ादे, मैडम, बाला साहेब ठाकरे, शिवसेना, AK-49, दिल्ली चुनाव, लव-जेहाद, गंगा, 'अच्छे दिन', आदि के बारे में मोदी जी चुप हैं - कुछ बोलते ही नहीं - जैसे घिघ्घी बंध गयी हो !!!!
इसके उलट मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने के काल्पनिक मुद्दे पर ऐसे दहाड़ रहे हैं जैसे यदि कल उन्होंने चिल्ला चिल्ला कर यह न कहा होता कि "मुंबई को महाराष्ट्र से मेरे रहते कोई अलग नहीं कर सकता" तो आज मुंबई महाराष्ट्र से चल पड़ा होता देश के किसी सुदूर कोने में या अरब सागर में डूबने !!!!
और जनाब कमाल देखिये कि इतने सारे विषयों पर चुप रहने के बावजूद भी दर्जनों रैलियों में घंटों कुछ न कुछ बोल ही रहे हैं .... लपक लपक के फेंक रहे हैं !!!!
और इससे भी बड़ा कमाल देखिये - मोदी जी अपने 56 इंची सीने से डंके की चोट पर खुल्ले आम रैलियों में ये भी कह रहे हैं कि - "चूँकि कांग्रेस ने 60 साल का कोई हिसाब नहीं दिया तो मैं ही क्यों दूँ - पूरे 60 महीने के बाद ही कोई हिसाब दूंगा" - और दयनीय मानसिकता के भक्त और सामने बैठी सम्मोहित जनता हर्ष और उल्लास से तालियां ठोंक रही है - वाकई अदभुत और विस्मयकारी !!!!
तो हुई ना ये वाक्-कला .... और इसलिए मैं कहता हूँ कि - फेंकना सिर्फ कला है विज्ञान नहीं !!!!
और इसलिए मांग करता हूँ की LED की खोज हेतु भौतिकी विज्ञान का नोबेल पुरस्कार तो हो गया पर अब कला का नोबेल पुरूस्कार तो कलाकार मोदी जी को ही मिलना चाहिए !?!?
आशा करता हूँ भक्त मेरी मोदी जी के प्रति इस सकारात्मक सोच और टिप्पणी का समर्थन करेंगे ....

No comments:

Post a Comment