Monday 13 October 2014

//// मोदी सरकार हिसाब-किताब देने में अक्षम - जनता को पैनी नज़र रखनी होगी ////


बार बार और आज फिर पालघर महाराष्ट्र की रैली में मोदी जी बोले कि कांग्रेस मुझ से हिसाब मांग रही है पर उसने कभी 60 साल का हिसाब नहीं दिया .... पर मोदी जी बड़ी चालाकी से ये बात छुपा गए की शायद हिसाब-किताब तो जनता भी मांग रही है - और यदि कांग्रेस ही मांग रही है तो भी कांग्रेस जनता का ही अभिन्न अंग है और एक विपक्षी पार्टी भी - और यदि जनता नहीं भी मांग रही है तो भी उनका स्वतः दायित्व है की वो जनता को हिसाब-किताब दें !!!!
मोदी जी के लहज़े में ही पूछूँ तो - 'भाइयों और बहनों' बताओ मोदी को हिसाब-किताब देना चिए की नी देना चिए?"
पर 'भाइयों और बहनों' - मोदी जी हिसाब-किताब के नाम से ही बिचक रहे हैं - इसलिए ये सिद्ध हो गया कि मोदी जी के पास हिसाब-किताब है ही नहीं क्योंकि स्पष्तः उन्होंने अभी तक कुछ विशेष काम किया ही नहीं है .... और अंततः वो हिसाब किताब नहीं देंगे !!!!
और एक बात सिद्ध हो गयी कि कांग्रेस शायद 60 साल इसलिए राज कर पायी थी क्योंकि उसके पास हिसाब किताब था और वो अपने सच्चे झूठे हिसाब किताब जनता के सामने रखते आ रही थी ....
और मेरी एक और दलील है कि कांग्रेस ने क्या किया और क्या नहीं किया इसका मोदी द्वारा विलाप आज की तारीख में अनवरत करते रहना असामयिक एवं अतार्किक है - क्योंकि कांग्रेस के द्वारा प्रस्तुत हिसाब-किताब का जनता द्वारा आंकलन किया जाकर उसको पूर्ण रूप से बेदखल कर दिया गया था - और अब कांग्रेस आपके आड़े भी नहीं आ रही है न ही आपके कार्य करने में बाधक हो सकती है - आप के लिए तो मैदान खुल्ला है - आप तो अपनी 100% क्षमता और दक्षता अनुरूप दौड़ लगा सकते हैं - पर आप दौड़ नहीं रहे हैं - आप चल भी नहीं पा रहे हैं - आप तो लंगड़ा भी नहीं पा रहे हैं - लगता है या तो आपको इस विधा में चलना दौड़ना आता ही नहीं या फिर आपको लकवा मार गया है !!!!
अतः 'भाइयों और बहनों' - हम सबको ध्यान रखना चाहिए कि मोदी और भाजपा की तुलना हम कांग्रेस से कदापि ना करें और ना ही होने दें - और ये तो बिल्कुल भी न होने दें कि क्योंकि कांग्रेस अमुख निंदनीय कार्य करती थी तो अब मोदी को भी वही करने दिया जाय - बल्कि इसके विपरीत इस सरकार के क्रियाकलापों पर पैनी नज़र रखें और एक निष्पक्ष और स्वतंत्र आंकलन ही कर ससमय इस सरकार के पक्ष या विपक्ष में असरकारक उचित निर्णय करें !!!! धन्यवाद !!!!

No comments:

Post a Comment