Saturday 11 October 2014

//// शाब्बाश मोदी जी !! लेकिन ....////

पाकिस्तान ने एक बार फिर जुर्रत करी - सीमा पर सीज़फायर का उल्लंघन किया और गोलाबारी करी !!
मोदी जी ने जो कुछ कहा था उसके ही अनुरूप उनसे उचित कदम की आशाएं अपेक्षाएं थीं - और इसलिए पूरा देश ही मोदी जी को ललकारने लगा था !!
और फिर क्या था - पाकिस्तान के विरुद्ध उपयुक्त दीर्घ अपेक्षित असरकारक जवाबी कार्यवाही कर ही दी गयी - दुश्मन के छक्के छुड़ा दिए गए - दुशमन की अकल भी ठिकाने लग ही गयी होगी !!!!
मुझे हमारी सेना पर हमेशा से ही भरोसा था और अपेक्षा अनुसार सेना ने अपना कार्य पूर्ण दक्षता से कर ही दिया !
पर साथ-साथ हमारे प्रधानमंत्री ने भी जो कुछ किया वो भी प्रशंसनीय रहा - उन्होंने भी पाकिस्तान की ज़ुर्रत को चुनौती के रूप में लिया और पाकिस्तान को माकूल जवाब दे ही दिया और देश को आश्वस्त भी कर दिया की अब आगे ऐसी ज़ुर्रत करने की पाकिस्तांन की हिम्मत नहीं होगी !!
मेरी हमारे प्रधानमंत्री से 100 प्रतिशत ऐसी ही अपेक्षा थी .... और इसलिए मोदी जी को साधुवाद और बधाई !!!!
लेकिन .....
स्पष्ट कर दूँ की मेरा ऐसा ही प्रधानमंत्री होगा मेरी ये अपेक्षा कदापि नहीं थी ....
ऐसा इसलिए कि ....
// इश्क की राह में इम्तेहान अभी और हैं ....
.. मुद्दा केवल एक ना था मुद्दे तो अभी और हैं .... //
और हाँ इसी विषयक एक बात पर खुल कर अपना रोष भी व्यक्त करना चाहूंगा कि - मोदी जी ने जो कुछ बोला वो एक चुनावी सभा में बोला - अतः विशुद्ध रजननीति करी जो निंदनीय है - सेना ने जब पाकिस्तान को जवाब दिया था तो भाजपाई मोदी जी की अनुमति से नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री की अनुमति से ही दिया था .... आशा है मेरे मित्र मेरी भावना को सही परिप्रेक्ष्य में लेंगे .... धन्यवाद !!!!

No comments:

Post a Comment