Friday 3 October 2014

//// मोदी जी की अनुमति अनुसार ही उनकी आलोचना ////

//// मोदी जी की अनुमति अनुसार ही उनकी आलोचना ////
आज स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ हो गया - मोदी जी ने स्वयं कह दिया कि उनकी आलोचना होगी और इसके लिए वो तैयार हैं ....
तो भक्तों को चुनौती देते हुए कि बस अब मेरे और मोदी जी के बीच में नहीं आना मैं प्रारंभिक आलोचना का शुभारम्भ करता हूँ >>>> 
>> मोदी जी स्वच्छता हेतु जनता क्या करेगी क्या करना चाहिए क्या अपेक्षित है आदि बातें तो बहुतेरी हो गयीं - पर क्या आपको सबसे पहले यह बताने का दायित्व नहीं था कि इस विषयक आपकी सरकार की क्या योजना है ? क्या ब्लू प्रिंट है ? क्या प्लानिंग है ? क्या तैयारी है ? क्या जवाबदारी है ? आदि ?? क्या जरूरी है कि जब कोर्ट द्वारा जैसी आपके गंगा अभियान विषयक आपकी छिछालेदारी हुई वैसी ही छिछालेदारी इस विषयक भी हो तब ही आप जनता जनार्दन के सामने आपके पत्ते सार्वजनिक खोलोगे और उसके पहले नहीं ? क्या कोई बातें गोपनीय भी हैं ?? ये कैसी कार्यप्रणाली है प्रधानमंत्री जी ????
>> और फिर एक और बात पर आपकी घोर आलोचना करना चाहूँगा कि ये स्वच्छता वाला कार्य तो आपके घोषणापत्र में था ही नहीं - और जन-धन वाली योजना की बात भी तो नहीं थी .... पर आपने ये दो नयी नवेली बातें शुरू कर दीं .... ठीक है, पर इसके विपरीत जो लम्बी लम्बी बातें और वादे आपने किये थे, जिन पर आपको जनता ने वोट दिए थे, उनका तो दूर दूर तक अता पता नहीं है - और आप बहुत ज्यादा ही बोलने के उपरांत भी उन विषयों पर गजब की चुप्पी साधे हुए हैं, बिलकुल एक चालाक राजनीतिज्ञ की तरह - आप के मुंह से कालेधन का 'क' भ्रष्टाचार का 'भ' और महंगाई का 'म' सुनने के लिए भी कान तरस गए - इसके पीछे कारण क्या हैं जरा जनता को सार्वजनिक करेंगे ????
आलोचना अभी इतनी ही - शेष परिणाम मिलने पर्यन्त अनवरत जारी रहेगी - धन्यवाद !!!!

No comments:

Post a Comment