Sunday 26 October 2014

//// क्या असफल मोदी जी मीडिया की घोर आलोचना से सीख ले वांछित सुधार ला पाएंगे ? ////

25 अक्टूबर को भाजपा मीडिया-सेल द्वारा आयोजित दिवाली मिलन समारोह में मोदी जी द्वारा अप्रत्याशित रूप से संक्षिप्त भाषण दिया गया .... और इस संक्षिप्त भाषण में उन्होंने अपने स्वच्छता अभियान के मीडिया द्वारा कवरेज की भूरि-भूरि विस्तृत प्रशंसा करी - कहा कि सारे मीडिया द्वारा अभूतपूर्व तरीके से इस अभियान के लिए अपनी कलम को झाड़ू बना दिया गया - सर्वथा नागरिकों द्वारा अपेक्षित सहयोग की आवश्यकता को बल दिया, आदि .... और हाँ स्वयं मोदी जी ने यह भी माना कि मीडिया के इस तमाम कवरेज में 80% उनकी आलोचना हुई है - जैसे ये भी बोला गया है कि ये सब कैसे होगा साधन आदि कहाँ से आएंगे आदि !!!!
इस विषयक लगे हाथ मेरी भी आलोचना और विवेचना >>>>
प्रधानमंत्री मोदी जी के स्वच्छता अभियान को मीडिया द्वारा अभूतपूर्व कवरेज दिया गया है और दिया जा रहा है जो किसी भी अभियान को सफल बनाने के लिए अत्यंत सहायक होता है ....
इस अभियान को सफल बनाने हेतु आवश्यक आह्वाहन जनता तक पहुंचा दिया गया है- और मुद्दा सरकारी खर्च पर विज्ञापित भी हो चुका है - सेलिब्रिटी द्वारा भी बढ़ चढ़ कर अपना योगदान दिया गया है - जनता भी इस अभियान से सहमत है और अपना योगदान देने को उत्सुक है !!!!
लेकिन अभी तक इस अभियान के तनिक भी ज़मीनी परिणाम सामने नहीं आये हैं एवं अभी तक सब बातें हवा हवाई - फोटो बाज़ी - डायलाग बाज़ी - फेकम फांकी - शोबाज़ी तक ही सीमित है !!!!
इसलिए मैं 2 अक्टूबर से शुरू इस स्वच्छता अभियान के तहत अभी तक के क्रियाकलापों के लिए मोदी जी को पूर्णतः असफल घोषित करता हूँ !!!!
इस अभियान की तैयारियों और सरकारी पक्ष की अनिवार्य जवाबदारियों के ना के बराबर रहने के कारण उपयुक्त आलोचना भी हो चुकी है - और बकौल मोदी जी समस्त आलोचना को मोदी जी द्वारा स्वयं पढ़ सुन समझ लिया गया है !!!!
इसलिए मैं मोदी जी और उनकी सरकार को सलाह देता हूँ कि अपनी आलोचना को गम्भीरतापूर्वक लें एवं अपने में वांछित सुधार लावें !!!!
और हाँ !! मोदी जी की एक और बात पर घोर आलोचना करता हूँ .... मोदी जी को सच्चाई विदित हो कि पिछले एक महीने में स्वच्छता अभियान से भी कहीं अधिक मीडिया कवरेज तो कालेधन के मुद्दे को मिला - और इसके पूर्व लव-जेहाद को - फिर मोदी जी की इन मुद्दों पर पूर्ण चुप्पी क्यों - इस बारे में मीडिया को बधाई क्यों नहीं दी ? .... लगता है मोदी जी के साथ बहुत बड़ा गड़बड़-झाला है !!!!
जनता अब समझ भी रही है और समझना भी होगा !!!!

No comments:

Post a Comment