Monday 20 October 2014

//// भ्रष्टाचार के मामले और मोदी जी के सर माथे आन पड़ी जवाबदारियाँ ////

एक बार फिर मैनें प्रधानमंत्री मोदी जी को बोलते सुना कि NCP और कांग्रेस ने महाराष्ट्र में और INLD और कांग्रेस ने हरियाणा में भ्रष्टाचार की सारी हदें पार कर दी थीं ....
पिछले 5 महीने से केंद्र में आपकी पूर्ण बहुमत की मज़बूत सरकार है - और अब महाराष्ट्र और हरियाणा में भी आप की सरकार बनने जा रही है ....
यानी सभी सरकारी तंत्र आपके पूर्ण नियंत्रण में हैं ....
मोदी जी आप का पार्टी पर भी एकछत्र नियंत्रण हो गया है - यानि पार्टी की तरफ से भी कोई रोक-टोक की संभावना नहीं है !!!!
तो अगर मोदी जी आप सचमुच भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं - और आप राजनीति करने के काबिल भी हैं - - और आप बुद्धिमान कार्यकुशल और मेहनती भी हैं - और आपकी नीयत भी साफ़ है - तो कोई कारण नहीं कि आप भ्रष्टाचार के कम से कम 10-20 प्रकरण तो 1 महीने में ही जनता के सामने उजागर कर देंवे !!!!
और अगर आप ऐसा नहीं कर यदि यह दलील देते हैं कि भ्रष्टाचारी बहुत शाने और शातिर होते हैं और उन्हें पकड़ कर कानून के द्वारा सजा दिलाना टेढ़ी खीर है - तो फिर ये बात तो आप पर भी लागू हो सकती है - यानी हम आपके लिए भी ऐसी ही मान्यता क्यों नहीं बनाएं की आप भी भ्रष्टाचारी हैं पर आपको पकड़ना आसान नहीं ????
तो मोदी जी अब आपकी परीक्षा की घडी आप के सर माथे आन पड़ी है - आप ने आज तक जितने भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाये हैं उन्हें उजागर कर दोषियों को सजा दिलवाना अब आपकी जवाबदारी बन चुकी है - क्योंकि जनता ने आपको सारे अधिकार दे दिए हैं और आपको उपयुक्त वेतन भी दिया जा रहा है और तमाम सुविधाएं भी दी जा रहीं हैं - अतः अब आपको अपनी बातें सिद्ध करना ही पड़ेंगी - अतः अब आप दोषियों को सजा दिलवाएं - भ्रष्टाचार का पैसा वापस वसूल कर सरकारी खजाने में डलवाएं - या देश से माफ़ी मांग लें - अन्यथा अपना पद त्याग देवें तो ही बेहतर !!!! धन्यवाद !!!!

No comments:

Post a Comment