Friday 3 October 2014

//// मेरी कलम से आज मोदी जी के लिए भी कुछ 'Positive Comments' हो ही जाएँ ////

//// मेरी कलम से आज मोदी जी के लिए भी कुछ 'Positive Comments' हो ही जाएँ ////
कुछ चिढ़ू कुढ़ू अभी तक गालियां देते थे - कुछ थक गए - और कुछ अति साहित्यिक होने के कारण ब्लॉक कर दिए गए .....
पर अब कुछ अच्छे मित्र कहते हैं - मैं हमेशा negative सोचता हूँ - और हमेशा negative comments करता हूँ ....
उपरोक्त comments के द्वारा मेरी निंदा करने वालों का धन्यवाद क्योंकि उनकी बात बिलकुल सही है .... मैं जब-जब negative देखता हूँ तब-तब वैसा ही सोचता हूँ और बिना लाग लपेट के लपेट-लपेट के वैसा ही लिखता हूँ !!!!
पर धन्यवाद के साथ एक प्यारभरी शिकायत भी - यार कभी तो 'to the point' बता दिया होता कि गलत क्या लिखा ????
खैर अब मित्रों के नामे एक स्वीकारोक्ति भी - प्रजातंत्र में आवश्यक सशक्त विपक्ष के अभाव में विपक्ष की भूमिका निभाना भी तो आवश्यक है .... सशक्त सत्ता पक्ष के हाँ में हाँ मिलाने से तो निश्चित ही श्रेयस्कर है - है ना !!!!
और अंत में अपने सभी सत्तापक्षीय समर्थक मित्रों के लिए आज मेरी प्रबल इच्छानुसार मित्रधर्म निभाते हुए कुछ positive भी लिख ही देता हूँ - तो मित्रों टीप करें >>
//// मोदी जी बोलते बहुत अच्छा हैं - भाषण तो गज़ब का देते हैं - लगते भी इम्प्रेसिव हैं - कपडे भी गजब के पहनते हैं - हैं भी भारी स्मार्ट - मेहनती हैं - स्फूर्त हैं - सामने वाले को तुरंत ही प्रभवित कर लेते हैं - उसका मन जीत लेते हैं - उनकी चुनावी रैलियों में दिए विशेष प्रकार के भाषण में वे भीड़ से बहुत जल्दी एक संपर्क स्थापित कर लेते हैं, जैसे कि सम्मोहन का करिश्मा - और वादे भी गज़ब के करते हैं ////
तो मित्रों अब तो कुछ positive comments मेरे लिए भी बनते हैं - कि अभी भी नहीं ?!?!

No comments:

Post a Comment