Thursday 2 July 2015

//// सावधान !! मेरा नाम मत घसीटना - मानहानि का मुकद्दमा कर दूंगा ..////


मुझे तो ऐसा ही याद पड़ता है कि केजरीवाल के राजनीति में आने के बाद मानहानि के मुकद्दमे फैशन में आ गए थे .... बहुत से मानहीन ढीठ भी छुईमुई हुए जा रहे थे ....

पर आज 'ललित उवाच' के बाद तो सब बदला-बदला लग रहा है .... ललित रोज कुछ ना कुछ रोचक बोलता है और ऐसा कुछ बोलता है कि जिसके बारे में बोलता है उसके प्रति मेरे मन में मान की हानि हो ही जाती है .... जैसे ललित ने बोला .... वसुंधरा से मेरे संबंध बहुत पुराने - और मुझे लगा वसुंधरा मुख्यमंत्री के पद पर रहने लायक नहीं .... ललित बोला स्वराज कौशल मेरे २० साल से वकील वो भी फोकटिया - मुझे लगा ये भी कैसा बड़ा वकील फ़ोकट में फोकटिया के लिए २० साल से काम कर रहा है .... यानि ललित जिसका भी नाम लेता है - बाज़ार में उसकी औकात गिर जाती है - भैस छाप बहस छेड़ दी जाती है .... लोग पूछने लगते हैं - क्यों बे ललित सही कह रहा है ? क्यों मिला था ? कहाँ मिला था ? कब मिला था ? किसके साथ मिला था ? क्या बात हुई थी ? क्या बात नहीं हुई थी ? बोल - बता ना - चुप क्यों है ?? .... और लोग तो एक दूसरे को गालियां तक देने पर उतर आते हैं ....

पर आज तो कोई भी मानहानि का मुकद्दमा दायर नहीं कर रहा .... कारण ????

कारण मुझे निश्चित लगता है कि माननहीं ललित शायद मानहीनों की ही बात कर रहा है .... फिर मानहानि कैसी ????

हाँ हो हिम्मत ललित में तो बोल के बताए कि मैं उससे मिला भर था .... या मैं कभी भी कपिल जेटली सोनिया राहुल सुषमा वसुंधरा दुष्यंत बांसुरी कौशल श्रीनि पंवार शुक्ला आदि किसी से भी कहीं भी मिला था - या इनमें से किसी ने भी मुझ से मिलने की कोशिश या इच्छा या ज़ुर्रत करी थी - तो मैं कस्सम से मानहानि का मुकद्दमा दायर कर दूंगा .... मेरा किसी भी मानहीन से संबंध - असंभव - मैं ऐसा आंशिक आरोप भी बर्दाश्त नहीं कर सकता ....आखिर मैं एक इज़्ज़तदार आदमी हूँ - मैं ऐसी ओछी हरकत क्यों करूंगा ????

अरे ललित द्वारा इंगित नेता तो छोड़िये - मैं तो किसी भी नेता से मिलने में शर्म महसूस करूंगा .... क्योंकि जो नेता अपने वेतन बढ़ाने के लिए तो एकजुट हैं और तैयार हैं - पर बूढ़े हो चले सेवानिवृत फौजियों के पेंशन संबंधित निर्णय नहीं ले रहे हैं वादे से मुकुर रहे हैं - ऐसे बेशर्म गिरे हुए नेता तो ललित से भी गए बीते हुए कि नहीं ????

No comments:

Post a Comment