Saturday 18 July 2015

//// व्यापम घोटाले में 'SGSITS' नदेशक की अब तक छुट्टी क्यों नहीं ??..////


व्यापम घोटाले में इंदौर के ख्याति प्राप्त तकनीकी शिक्षण संस्थान 'SGSITS' के निदेशक सुधीरसिंह भदौरिया के विरुद्ध सीबीआई द्वारा FIR दर्ज कर ली गई है ....

अब कायदे से तो अभी तक भदौरिया जी की छुट्टी हो जानी थी .... पर श्रीमान जी स्वयं छुट्टी पर चले गए हैं ....

और क्यूंकि मैं भी इसी संस्थान से पढ़ा लिखा हूँ मैं आज व्यक्तिगत रूप से अत्यंत व्यथित हूँ ....

मुझे याद आ रहे हैं मेरे संस्थान के वो ज्ञानी सक्षम मर्यादित और श्रद्धेय गुरुजन - दासगुप्ता साहब - ढवळीकर साहब - रंगनाथन साहब - जे. पी. श्रीवास्तव साहब - जिन्होंने अपना सर्वस्व इस संस्थान को समर्पित कर इसे इतनी ऊचाइयों पर पहुंचाया .... पर अब भाजपा के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ते जा रहे इस संस्थान पर भी दाग लग रहे हैं .... कारण शिवराज जैसे भाजपाई नेता की हिम्मत नहीं है कि किसी के विरुद्ध कोई कार्यवाही कर सके .... शायद स्वयं और अनेक भाजपाइयों और संघियों की लिप्तता के कारण .... 

इसलिए मुझे याद आ रहे हैं वो दिन जब संस्थान के छात्र एकजुटता के साथ हर मुद्दे पर खड़े हो शक्ति प्रदर्शन कर हर मुद्दे का सार्थक हल निकलवा लेते थे ....

और इसलिए मेरी आज मेरे संस्थान के समस्त छात्रों से ये अपेक्षा है कि वो एक दागी निदेशक की संस्थान से छुट्टी करवाने हेतु एकजुट हो तत्काल प्रयास करें - ऐसे ही प्रयास जैसे पुणे के FTII के छात्र भाजपा द्वारा थोपे गजेन्द्र चौहान की छुट्टी करने हेतु कर रहे हैं ....

और आज एक बार फिर संस्थान का चिरपरिचित नारा बुलंद करने पर विवश हूँ - "बोल सक्सेरिया महाराज की जय" !!!!

No comments:

Post a Comment