Wednesday 21 October 2015

// आज तो मैं भी 'हज़ारे' हो गया ... //


आदरणीय प्रिय मित्रो !! .. आज मैंने अपने ब्लॉग << http://bpdua.blogspot.in >> पर अपना 1000  वाँ पोस्ट डाला है .... और सभी पोस्ट्स मैं 'facebook' पर आपसे साँझा भी करता रहा हूँ .... 

मैं एक इंजीनियर हूँ - शासकीय सेवा में खपा रहा था - और कभी लिखूंगा ऐसा कभी सोचा ना था ....

पर पहले अन्ना से प्रभावित हुआ - फिर केजरीवाल से - फिर मोदी से - और बस यूँ ही लिखना शुरू कर दिया .... पहले 'facebook' पर और फिर अपने 'ब्लॉग' पर ....

फिर एक मुकाम ऐसा आया कि लगा मोदी इस देश के लिए उपयुक्त नहीं - और स्वहित और देशहित में केजरीवाल का साथ देना आवश्यक है .... और यह भी लगा कि साम्प्रदायिकता एक ज़हर है - और धर्म जाति और राजनीति का घालमेल इस देश को बर्बाद कर देगा ....

और तब स्वतः ही कलम चलने लगी और शायद पैनी होती चली गई - शायद गुस्सैल भी होती चली गई ....
  
ब्लॉग पर मैंने नियमित रूप से फरवरी २०१४ से लिखना शुरू किया था .... तब से अब तक का सफर बहुत ही सार्थक रहा - क्योंकि इस दौरान मेरा कई विषयों पर चिंतन हुआ - पठन-पाठन भी हुआ - और विचारों में बदलाव भी हुआ ....बहुत से दोस्त जुड़े - बहुत प्रोत्साहन मिला - प्रशंसा और आपके कमेंट्स से उत्साह वर्धन हुआ ज्ञानवर्धन हुआ - और आलोचना से सुधार .... और कुछ बड़ों का प्यार भरा आशीर्वाद भी प्राप्त हुआ ....

और इसलिए कह सकता हूँ कि मैं खुशनसीब कृतार्थ हुआ - और अपने १००० वें पोस्ट के साथ आज मैं भी 'हज़ारे' हुआ ....  

आप सब मित्रो का इस सफर में साथ देने के लिए तहे दिल से नमन .... उम्मीद रखता हूँ आप सबका सहयोग ऐसे ही मिलता रहेगा .... भरपूर मार्गदर्शन के साथ .... ज़िंदादिल कमेंट्स के साथ .... आपकी दुआओं के साथ ....

!!!! धन्यवाद !!!! जय हिन्द !!!!

1 comment:

  1. किसी के नीन्द में खलल.... तेोबा !! तेोबा !!
    वक्त का तकाजा था सोते को जगाया जाए !!
    अब जो जाग ही गये हैं हम व आप ...
    गुनहगारों को चैन से सोने न दिया जाए!!

    शानदार !! जबरदस्त !! जिन्दाबाद !!
    हजारों पोस्ट द्वारा मार्गदर्शन के लिये हजारों नमन ।

    ReplyDelete