Saturday 31 October 2015

// आज इंदिराजी बहुत याद आईं .... क्यों ?? ....//


आज मुझे इंदिरा जी उनकी पुण्यतिथि पर बहुत याद आईं - क्योंकि मैं मानता हूँ कि वो एक शक्तिशाली बहुप्रतिभा की धनी देशभक्त महिला थीं - जिनसे प्रधानमंत्री के रूप में कार्य करते आपातकाल लगाने की एकमात्र बड़ी गलती को छोड़ शायद कुछ भी गलत नहीं हुआ था .... और उन्होंने जो अच्छा किया था उसकी फेहरिस्त तो बहुत लम्बी है .... 

और इसके विपरीत मैं महसूस कर रहा हूँ कि वर्तमान में मोदी जी एक निहायत कमज़ोर और केवल सीमित प्रतिभा वाले आत्ममुग्ध पुरुष हैं - जिनसे प्रधानमंत्री के रूप में कार्य करते भाजपा को दिल्ली में हरवाने के एकमात्र अच्छे कार्य के अलावा शायद कुछ भी अच्छा नहीं हुआ है .... और इन्होनें अब तक जो कुछ बुरा या गलत किया उसकी फेहरिस्त भी दिन-ब-दिन लम्बी हो रही है ....

मैं आशा करता हूँ कि अब मोदी जी आगे कुछ भी गलत नहीं करेंगे और देश के लिये बस एक और अच्छा कार्य करेंगे - बिहार में ज्यादा से ज्यादा और रैलियां करके वहां भाजपा को हरवाने का महान कार्य कर कृतार्थ करेंगे ....

और मैं आज इसलिए भी प्रसन्न हूँ कि जब इंदिरा जी को पूरा देश उनके यशस्वी कार्यों को याद कर उन्हें पुण्यतिथि पर सम्मान दे रहा था - तब मोदी जी मौन रहे .... आज उनकी निंदा करने की हिम्मत नहीं हुई .... वो भी तब - जब कि देश का वातावरण अति दूषित किया ही जा रहा है ....

2 comments:

  1. जय सरदार.....

    ReplyDelete
  2. She got Lalbahadur Shastri ji eliminated from her khandaani kursi.

    ReplyDelete