Monday 1 September 2014

//// मोदी जी को अपदस्थ नहीं करने का मेरा शपथपूर्वक "निर्णय" ////

मैने मोदी जी को चुनाव पूर्व बड़े गौर से सुना था - और इसलिए उनके सत्ता में आते ही मैं बहुत आशान्वित और आतुर था कि अब कुछ अच्छा होगा !!!!
मैं सोचता था कि किसी भी अच्छे कार्य की शुरुआत तो तुरंत ही की जा सकती है - पर ऐसा हुआ नहीं - फिर मुझे 'हनीमून पीरियड' की बातें सुनाई पड़ीं - मैंने सोचा भाई ठीक ही होगा - फिर महीने दो महीने की बात होने लगी - पर फिर भी कुछ अपेक्षित होता नहीं दिखा - और अब जब कि 100 दिन भी पूरे होने को हैं तब भी कुछ विशेष हुआ नहीं दिखता !!!!
इस बीच मैं थोड़ा व्यथित हो मित्रों और भक्तों से बहस करता रहा - लिखता रहा - कभी निंदा, कभी विरोध, कभी मांग, कभी सीधे-सीधे तो कभी कटाक्ष कभी व्यंग !!!!
और मैंने पाया की प्रायः सभी मित्र मुझे कहते कि मैं मोदी जी के साथ ज्यादती कर रहा हूँ - मुझे उन्हें कुछ समय तो अवश्य देना चाहिए - मेरे 'fb' पोस्ट्स पर भी संस्कारी भक्त मुझे गालियां देते रहे, पर वो भी यही कहते कि मोदी जी को कुछ समय तो दिया जाना चाहिए - साथ ही कुछ सभ्य भक्त और मित्र भी संजीदगी से यही कमेंट्स करते कि समय तो लगता है, दिया जाना चाहिए ....
पर कितना समय दिया जाना चाहिए ? अब ये कोई नहीं बता रहा - वैसे मोदी जी और उनके प्रवक्ताओं और मंत्रियों ने तो सीधे छलांग लगा दी है कि 5 साल का समय दिया जाना चाहिए - क्योंकि ये छोटा काम नहीं है और ऐसे बड़े काम में समय तो लगता ही है !!!!
इन सभी बातों का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए मैंने निम्नानुसार "निर्णय" लिया है जिसे आज मैं सार्वजनिक कर रहा हूँ ....
आशा है जो भक्तगण खुद ही गालियों के लायक हैं उन्हें छोड़कर अन्य सभ्य भक्त, और मेरे काबिल अच्छे पढ़े लिखे मित्र, अब आगे से मेरी प्रशंसा करेंगे और कम से कम मेरी निंदा तो नहीं करेंगे .... और हाँ अब शायद उन्हें मेरे मांग कटाक्ष निंदा व्यंग वाले पोस्ट्स आदि से भय भी नहीं लगेगा ....
और बेचारे मोदी जी भी निश्चिन्त हो अपने काम से लगेंगे !!!! अब तो ठीक है ना !!!!
-----------------------------------   "निर्णय" ------------------------------------------
//// मैं ब्रह्म प्रकाश दुआ शपथपूर्वक ये निर्णय करता हूँ कि मैं भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी को उनके पद से तब तक अपदस्थ नहीं करूंगा जब तक कि भक्तगण और मेरे मित्र मुझे ऐसा करने के लिए प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से प्रकट या संसूचित नहीं करते ////

No comments:

Post a Comment