Tuesday 30 September 2014

//// भावुक भक्त पन्नीरसेल्वम को तत्काल मुख्यमंत्री के पद से हटाया जाना चाहिए ////

//// भावुक भक्त पन्नीरसेल्वम को तत्काल मुख्यमंत्री के पद से हटाया जाना चाहिए ////
पन्नीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री की और लगभग बाकी अन्य मंत्रियो ने भी रोते बिलखते अति अशोभनीय और अभूतपूर्व तरीके से पद और गोपनीयता की शपथ ली !!!!
सर्वप्रथम तो मेरा तर्क है कि शपथ लेते समय ये सारे नेता अपने होशो हवास में नहीं थे - एवं इसलिए इनकी शपथ ही अमान्य निरूपित होनी ही चाहिए - क्योंकि कोई भी शपथ या उद्घोषणा होशो हवास में होने पर ही विधिसम्मत और मान्य हो सकती है !!!! 
इसके अतिरिक्त मेरा मानना है कि एक अपराधी के जेल जाने की ख़ुशी जाहिर करने के बजाय अपना गम या विरोध जाहिर करना शर्मनाक है - मेरे हिसाब से तो ये संविधान की अवमानना भी है - ये तमिलनाडु के उन लोगों का अपमान भी है जो ये मानते होंगे कि कोई भी व्यक्ति कानून से बड़ा नहीं होता और अपराधी अपराधी ही होता है !!!!
ये प्रकरण ये भी दर्शाता है कि लोग राजनीति में भी किस तरह व्यक्ति पूजा तक करने की सारी हदें पार कर जाते है .... इसे ही कहते हैं अंधभक्ति या भक्तगिरी जो किसी भी समाज और देश के लिए भयंकर घातक हो सकती है !!!!
और जब ऐसी घटिया हरकतें एक प्रदेश के मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों के द्वारा इतने खुल्ले आम और पूरी बेशर्मी के साथ अपनी संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन करते समय होंगी तो प्रदेश के अन्य नागरिकों पर इसका क्या असर होगा - इसकी वृहद कल्पना की जानी चाहिए !!!!
मेरा यी भी आक्षेप है कि जब पन्नीरसेल्वम शपथ लेने के दौरान अपना रोना नहीं रोक सके तो ये सिद्ध करता है कि इस आदमी की इच्छाशक्ति ना के बराबर है .... और किसी हादसे या आपदा की परिस्थिति में या स्वयं ब्लैकमेल होने की स्थिति में ये आदमी अपनी बुद्धिमत्ता, बहादुरी. तार्किक संयत सोच और निष्पक्षता से कोई काम कर ही नहीं सकता .... उदाहरणार्थ कल्पना करें कि तमिलनाडु में किसी नेता की हत्या या मृत्यु हो जाती है जो पन्नीरसेल्वम और जनता को भावुक कर दे, तो ये आदमी तो अपने कर्तव्यों एवं राजधर्म को भूल कुछ भी अनर्थ अनैतिक करवा सकता है या होने दे सकता है !!!!
इसलिए मेरे मत में पन्नीरसेल्वम जैसे व्यक्ति पूजक भावुक भक्त को एवं कानून और संविधान की अवमानना करने वाले को मुख्यमंत्री के अति संवेदनशील और महत्त्वपूर्ण जवाबदारी के पद से तत्काल हटाया जाना चाहिए !!!!

No comments:

Post a Comment