Thursday 11 September 2014

/// इस देश की सभी युवतियों से मेरा सादर आह्वाहन ////

लव-जेहाद के नाम पर और अब गरबा उत्सव के नाम पर कई भाजपाइयों और हिंदूवादी नेताओं के द्वारा खुल्लम खुल्ला इस आशय की बातें कही जा रहीं हैं कि कुछ मुसलमान लड़के हिन्दू लड़कियों को बहला फुसला कर उनसे शादी कर लेते हैं या उन्हें बेवक़ूफ़ बनाते हैं या फिर उनका गलत इस्तेमाल करते हैं या उन्हें गलत काम करने को मज़बूर करते हैं और उनकी ज़िन्दगी बर्बाद कर देते हैं .... और ऐसा बहुत पहले से होता आया है .... अभी ज़्यादा हो रहा है .... पर वो आपके स्वयंभू रहनुमा आगे ऐसा नहीं होने देंगे - इत्यादि !!!!
मेरी राय में मेरे देश की आप सभी युवतियां बहुत समझदार हैं और अपने बुरे भले के बारे में स्वयं सोच सकती हैं - और फिर आपके पास आपके अभिभावक माता पिता भाई बहन रिश्तेदार शिक्षक गुरु और अच्छे दोस्त या सहेलियां आदि ऐसे बहुत से लोग सामान्यतः होंगे ही जो आपकी चिंता भी करते होंगे और आपका मार्गदर्शन भी करते होंगे !!!!
यह भी गर्व की बात है कि आज की युवतियां बहुत पढ़ी लिखी भी हैं और पुरषों को भी कड़ी टक्कर दे रही हैं और शायद किसी भी क्षेत्र में युवकों से कम नहीं हैं !!!!
ऐसे में आप सब के लिए लव-जेहाद या गरबा आदि के नाम पर आपके बारे में ऐसे उटपटांग बयान से मैं सहमत नहीं हो सकता हूँ .... क्योंकि बयानों से तो ऐसा लगता है कि ये नेता बोल रहे हों जैसे कि आप बेवक़ूफ़ हों और युवती नहीं बल्कि कोई वस्तु हों .... और इसलिए इसमें मुझे आपका अपमान दिखता है .... और साथ ही मुझे साम्प्रदायिकता की बूँ भी आती है !!!!
अतः मेरा आपसे करबद्ध आह्वाहन हैं कि पार्टी पॉलिटिक्स धर्म जाति से ऊपर उठकर ऐसे वक्तव्यों और ऐसी सोच और राजनीती के विरुद्ध अपनी आवाज़ ज़रूर उठायें ....
यदि आपको मेरी कोई भी बात आपत्तिजनक या गलत लगी हो तो अति विनम्रता से अग्रिम माफ़ी चाहूंगा .... धन्यवाद !

No comments:

Post a Comment