Wednesday 10 September 2014

//// इंदौर में गरबा उत्सव में मुसलामानों की प्रविष्टि प्रतिबंधित?////

भाजपा की उपाध्यक्ष तेज तर्राट हिंदूवादी छवि वाली इंदौर से हमारी विधायक सुश्री उषा ठाकुर ने इस आशय की घोषणा करी है कि आगामी नवरात्री एवं दुर्गा पूजा के उपलक्ष में सालों से समरसता के साथ आयोजित होते आये अनेक गरबों में मुसलमानों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा !
कई अजीबो गरीब फतवों और खाप पंचायतों के समान ही यह घोषणा भी आपत्तिजनक मानी जानी चाहिए .... पर क्या ऐसा होगा ????
अरे छोड़िये जनाब - आज की परिस्थिति में तो इन सत्ता के मद में आकंठ डूबे हुए भाजपाइयों से ऐसी किसी भी प्रकार की न्यायसंगत अपेक्षा ना ही की जाय तो बेहतर !!!!
हाँ कल क्या होता है ये इस बात पर निर्भर करेगा कि इंदौर की महान परम्पराओं को जीवित रखे यहाँ की सामान्य शांतिप्रिय जनता इनका प्रतिकार कैसे करती है .... या करती भी है कि नहीं ????
और इससे भी महत्वपूर्ण बात ये देखने की होगी कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी जो धर्मनिरपेक्षता की इतनी बढ़िया बातें करते हैं, या मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान या पार्टी के अध्यक्ष या अन्य पदाधिकारी अब उषा ठाकुर को कैसे और कब पुरस्कृत / दण्डित करते हैं !!!!
और अब तो आप सब भी आगे इस बात पर भी नज़र रखें कि - मुख्यतः गुजरात में बड़े ही पारम्परिक व्यापक और हर्षोल्लास से मनाए जाने वाले इस विश्वविख्यात गरबा उत्सव में भी कहीं ऐसी ही निषेधाज्ञा की घोषणा तो नहीं कर दी जाती ????

No comments:

Post a Comment