Saturday 6 September 2014

//// यदि सांप्रदायिक तनाव बना रहा तो भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में सरकार बना लेगी ////

//// यदि सांप्रदायिक तनाव बना रहा तो भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में सरकार बना लेगी ////
अमित शाह का उक्त कथन मेरे ख्याल से सत्य हो सकता है - मुझे लगता है ऐसा हो चुका है - ऐसा होने भी वाला है .... और इसके लिए अमित शाह को यश और इनाम मिला है - और शायद मिलेगा भी - क्योंकि एक राजनैतिक दल में जीत हार का भी तो महत्व होना ही है, होता ही है !!!!
पर अत्यंत व्यथा के साथ मेरे लिए शायद बात यहाँ खत्म नहीं होती .... बात तो यहाँ से शुरू होती है .... इसलिए कि मुझे नफा नुकसान मोदी या भाजपा का नहीं देखना है और ना ही हिन्दू मुसलमान धर्मांध या भक्त का !!!!
और इसलिए मैं ये लेख कर अपनी सोच सबके समक्ष रख उपरोक्त बयान की भर्त्सना करता हूँ और सबको आगाह करता हूँ कि यह सब कुछ देश के लिए विनाशकारी सिद्ध हो सकता है - और इसलिए मैं मोदी सरकार और भाजपा को सहजता से लेने का जोखिम भी नहीं ले सकता !!!!
अतः धर्मांधों और भक्तों सहित सभी से निवेदन यही कि आप भी अपने तई आंकलन करें और आपके आकलन अनुसार कुछ उपयुक्त लगे तो करें ! विशेषकर मेरी मेरे पढ़े लिखे मित्रों से प्रार्थना है कि कम से कम एक बार इस संभावना को टटोल कर देख लें कि कहीं मोदी जी इस देश का बहुत बड़ा अहित तो नहीं करने जा रहे हैं ???? या फिर देश का हित करते हुए भी कहीं किसी इंसानों के ही विशेष वर्ग का अहित तो नहीं करने जा रहे ????
इसके बाद भी यदि आप सब को लगता है कि सब ठीक है तो फिर क्या है - सब ठीक ही होगा .... मैं मेरी मूर्खता और गलत आंकलन और अलग सोच के लिय आप सब से क्षमाप्रार्थी रहूंगा !!!!

No comments:

Post a Comment