Monday 22 September 2014

//// काश्मीर जस का तस - बिलावली संकट टल गया - अब आगे क्या ? ////

//// काश्मीर जस का तस - बिलावली संकट टल गया - अब आगे क्या ? ////
बिलावल का काश्मीर पर बयान - लगता है हिन्दुस्तान के कुछ तथाकथित शूरवीरों को भा गया .... भाई लोगों को गालियां छोड़ने और अपनी देशभक्ति और शौर्य प्रदर्शन का सुअवसर प्रदान कर गया .... भाई लोग पिल पड़े कि - औकात बता देंगे - होश में रहना - अपने बाप को समझा देना - तेरी माँ नहीं कर पायी तू क्या चीज़ - चीर देंगे फाड़ देंगे - तुझे हमारी ताकत का अंदाज़ा नहीं है - ऊदबिलाव कहीं का - जब पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे तो तू पैदा भीनहीं हुआ था - पूरा पकिस्तान हिन्दुस्तान में मिला देंगे - अभी अंडे में से निकला नहीं है बांग दे रहा है .... !!!!
मुझे लगता है कि बिलावल के पाकिस्तान में दिए भाषण के कुछ अंशों की वैल्यू उतनी ही थी जैसे कि दुनिया के कई नेता अपने लोगों के बीच अपनी छवि चमकाने के लिए आये दिन देते रहते हैं !!!!
पर भाई लोगों ने तो इसे इतना सीरियसली लेने की एक्टिंग कर मारी कि मानो भाई लोगों को लगा कि बिलावल रात में टैंकों का काफिला ले कर आया हो और काश्मीर का एक छोटा हिस्सा बांध कर टोचन कर साथ ले गया हो - और सुबह जब इनकी नींद खुली तो सब चड्डी बनियान में ही नंगे पाँव हाथ में तलवार ले सड़क पर आ गए हैं - माँ भारती की सेवा में अपना सर्वस्व अर्पित करने को तैयार, तत्पर, और आतुर - सबसे पहले - सबसे आगे !!!!
पर अब जब ये पता चल चुका है कि एक इंच जमीन भी काश्मीर की उधर नहीं हुई है - बिलावल डर गया है - संकट टल गया है - अब चिंता की कोई बात शेष नहीं बची है - और तो और आगे ....
भाइयों और बहनो जबकि मैं ब्रह्म प्रकाश दुआ, इस देश का पहला सजग देशवासी आपको पहली बार, ये विश्वास दिलाता हूँ और लिखित गारण्टी देता हूँ कि - काश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा - भारत ना टूटेगा ना झुकेगा ....
तो अब मैं चाहूंगा कि भाई लोग कम से कम मुझ पर तो विश्वास कर अपनी तलवारें अपनी मियान में वापस रख लेवें, कपड़े शपड़े पहन लेवें, गहरी सांस लें, पानी पी लें .... और फिर थोड़ा बहुत ध्यान अपने अंदरूनी मामलों पर भी दे देवें - थोड़ी बहुत विवेचना अपने प्रधान सेवक के 'बिलावली' बयानों की भी कर लेवें .... जैसे - मेरी छाती 56" - पाकिस्तान को सबक सिखा देंगे - चीन हिम्मत नहीं कर सकेगा - 100 दिन में कालाधन वापस ले आएंगे - भ्रष्टाचार मुक्त भारत - सभी भ्रष्टाचारी जेल जाएंगे - किसी को खाने नहीं दूंगा - कांग्रेस मुक्त भारत - बुलेट ट्रेन - स्मार्ट सिटी - गंगा निर्मल साफ़ - पूरा देश स्वच्छ - शौचालय ही शौचालय - संसद स्वच्छ - बेरोज़गारी ख़त्म - 100 स्मार्ट सिटी - काशी का कायाकल्प - रेलवे स्टेशन हवाई अड्डे जैसे - राम मंदिर निर्माण - गगनचुम्बी पटेल प्रतिमा - धारा 370 ख़त्म - इत्यादि !!!!

No comments:

Post a Comment