Monday 15 September 2014

//// मोदी जी FAIL !?!? ////

//// मोदी जी FAIL !?!? ////
सुनने में आ रहा है कि अभी कुछ दिन पहले ही विस्तारित विज्ञापित घोषित और जोर शोर शाने शौकत से शुरू की गयी जन धन योजना के प्रावधानों में बदलाव किये जा रहे हैं या कर दिए गए हैं ..... अब 5000 के बजाय ओवरड्राफ्ट केवल 500 रुपये का ही दिया जा सकेगा, यानी 'एक शून्य कम' !!!!
मैं याद कर रहा हूँ कि कुछ भाजपा प्रवक्ताओं और समर्थित विशेषज्ञों द्वारा जन धन योजना को 'मील का पत्थर' निरूपित करते हुए और तारीफों के पुल बांधते हुए और इसके सहारे एक बार फिर नए नए सब्जबागों का नायाब चित्रण करते हुए एवं मोदी जी का उनके किये गए कार्यों का मूल्यांकन करते हुए उन्हें 10 में से 10 नंबर दिए थे !
तो अब मेरे ख्याल से मोदी जी के कार्यों का मूल्यांकन भी 10 में से 1 नंबर यानी 'एक शून्य कम' कर देना तार्किक और उचित होगा .... यानी की मोदी जी तिमाही परीक्षा में FAIL हुए !!!!
लेकिन मोदी समर्थकों को नाराज़ या मायूस होने की आवश्यकता नहीं है - क्योंकि अव्वल तो जन धन योजना वाकई में एक अच्छी योजना है इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए .... और फिर अभी तो छिमाही और फिर वार्षिक और फिर पंचवार्षिक और उसके बाद भी अंतहीन पांच वर्षीय अंतराल पश्चात दशावार्षिक पखवाडावार्षिक आदि परीक्षाएं शेष हैं .... बस एक अच्छे नागरिक की तरह इंतज़ार करते रहें .... और आशा बनाये रखें कि मोदी जी अंततः कभी ना कभी जैसे तैसे पास तो हो ही जाएंगे !!!!

No comments:

Post a Comment