Friday 5 September 2014

//// "बाल - मोदी - दिवस" .... शिक्षकों से माफ़ीनामा ////

//// "बाल - मोदी - दिवस" .... शिक्षकों से माफ़ीनामा //// 
शिक्षक दिवस जैसे कि नाम ही निरूपित करता है - ये शिक्षकों को ही समर्पित होना चाहिए - इस दिवस पर उनका यथायोग्य मान सम्मान होना चाहिए - शिक्षकों से संबंधित समस्याओं का निराकरण और घोषणाओं का दिन होना चाहिए !!!!
पर इसके इतर कल शिक्षक दिवस के दिन भी देश के अनेकों शिक्षकों को मोदी जी का भाषण बच्चों को सुनवाने के प्रायोजन में जो कष्ट उठाने पड़े, और जिस भोंडे तरीके से "शिक्षक दिवस" को "बाल - मोदी - दिवस" के रूप में मनाया गया, उसके लिए मैं अपने सभी शिक्षकों का पुण्य समरण करते हुए सभी शिक्षकों से माफ़ी मांगता हूँ ....
जिन्हें मेरी बात में मेरी शिक्षकों के प्रति श्रद्धा की भावनाओं से कुछ भी जुड़ाव महसूस हुआ हो तो वो मेरे माफ़ीनामें में अपने आपको शामिल मान सकते हैं .... बाक़ी निंदा और गालियॉँ खाने के लिए तो मुझे अकेला ही छोड़ देवें .... कुछ लोगों की शिक्षा में कुछ कमी पेशी रह जाती है .... आप नाहक ही परेशान न हों !!!!

No comments:

Post a Comment