Monday 8 September 2014

//// अब नहीं होगी जोधा अकबर की शादी ////

//// अब नहीं होगी जोधा अकबर की शादी ////
विवादित योगी आदित्यनाथ का विवादित बयान - कहा अब नहीं होगी जोधा अकबर की शादी !!!!
आज दोपहर में मैं मोदी जी को दलित समाज सुधारक महात्मा अय्यंकलि की 152 जयंती के मौके पर बोलते सुन रहा था .... बाप रे बाप सामाजिक समता और समरसता पर क्या खूब बोले - सबको साथ लेकर चलने की क्या बातें कहीं - और भी सामाजिक उत्थान कुरीतियों आदि आदि पर क्या अच्छी अच्छी बातें बोलीं कि कोई भी फ़िदा हो जाय .... पर मैं ज़रा समझदार हूँ और इन नेताओं की कथनी और करनी में अंतर देखता आया हूँ, इसलिए असलियत भी सब समझ रहा था !!!!
और शाम आते आते अपनी समझदारी को शाब्बाशी देने का मौका भी मिल गया ....
मोदी जी की सभी लुब्बेलुबाब बातों के ठीक विपरीत उनके ही एक अहम सिपहसालार आदित्यनाथ का घटिया बयान मीडिया पर सामने आ गया - "अब नहीं होगी जोधा अकबर की शादी" !!!!
मैं प्रश्न पूछना चाहूंगा .... क्यूँ भाई तुमने कोई मैरिज ब्यूरो खोल रखा है .... क्या तुम लोगों की शादी कराने के ठेकेदार हो .... जोधा तुम्हारी रिश्ते में लगती है .... अकबर भी तुम्हारे परिवार का कोई सगा है जो तुम्हारी मर्ज़ी के बिना शादी नहीं करेगा .... और जोधा या अकबर की शादी हो न हो और किससे हो किसी ऐरे गैरे को क्या और क्यों फरक पड़ेगा .... और जब तुमने खुद शादी नहीं की या तुम्हारी खुद ही शादी नहीं हुई तो दूसरों की शादी पर ऐसे सार्वजनिक बयान क्यूँ दे रहे हो .... तुमसे इन बातों का क्या लेना देना .... भाई इतनी भोंडी साज़िश के तहत ऐसी बकवास क्यूँ कर रहे हो ????
मोदी जी आपको स्वर्गीय अय्यंकलि की कसम कि पहले ज़रा इस आदित्यनाथ के क्रियाकलापों की तरफ भी देखो - उपदेश बाद में दे देना - हम शिक्षक दिवस जैसे बच्चों की तरह मुंह पे ऊँगली रख चुपचाप सुन लेंगे !!!!

No comments:

Post a Comment