Monday 8 February 2016

// हेडली मार्फ़त मालुम सत्य सिद्ध हो गया .. तो चलो अब अपने काम से लगो ..//


याद आती है स्कूल की एक घटना ....

मैं ११ वीं में पढता था .... मेरे एक सहपाठी का एक अन्य छात्र से झगड़ा हो रहा था .. मालुम हुआ वो छात्र ९ वीं का छात्र था - वो छात्र मेरे सहपाठी को अभी भी ज्यादा मार रहा था और मेरा सहपाठी उसे कम मार पा रहा था .. और मेरा सहपाठी रो चिल्ला रहा था - उसका कहना था ९ वीं के छात्र ने उसे पहले मारा था .... हम ने बीच बचाव किया - दोनों को अलग किया और पूछा क्या हुआ ? .. उसने कहा इसने मुझे पहले मारा - इसने कहा उसने मुझे पहले मारा .... बस बहस होती रही .. और फिर वहां मौजूद तीन चार अन्य गवाह छात्र भी सामने आये और मेरे सहपाठी ने उनसे गवाही दिलवा ये सिद्ध करवा दिया कि उसको ही पहले उस ९ वीं के छात्र ने मारा था .... और वो ९ वीं का छात्र ये बोलकर कि हाँ मारा था - जा तुझसे जो करते बने कर ले - वहां से चलता बना ....

खैर तब हमने हमारे सहपाठी को उठाया झाड़ा पोंछा - सांत्वना दी - और उससे पूछा अब आगे क्या करना है .... तो वो बोला - कुछ नहीं - और वो भी वहां से चलता बना .... और वो मामला वहीं ख़त्म हो गया ....

आज वो घटना इतने साल बाद मुझे इसलिए याद आई क्योंकि आज जब मुंबई के २६/११ हमले में हेडली की गवाही हो रही है तो यह सिद्ध बात फिर सिद्ध हो रही है - जैसा कि भारत सिद्ध करना चाहता था और जैसा कि देश को बहुत पहले से मालूम था - कि मुंबई हमले में हेडली और पाकिस्तान का हाथ था ....

तो चलो अब सारा मालुम सत्य सिद्ध हो चुका है .... और इस बड़ी कामयाबी के बाद ?? .. चलो ! चलो ! चलो ! सब अपने काम से लगो .... ठीक है !! ?!@#$%? ??

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

2 comments:

  1. I couldn't understand numeric values. Like date mentioned

    ReplyDelete
    Replies
    1. It means 'beep'..'beep'..'beep' .....
      Thanks for reading.

      Delete