Monday 8 February 2016

// और इसलिए मैं मोदी विरोधी हूँ .... किसी को कोई आपत्ति ?? ....//


मोदी जी को प्रधानमंत्री बने कुल १९-२० महीने हो गए - और अब कार्यकाल ख़त्म होने में ४०-४१ महीने बचे हैं .... और मेरे एक "भक्त" दोस्त ने मुझसे ये प्रश्न किया है कि - यार तुम इतने ज्यादा मोदी विरोधी क्यों हो ??

और मित्रो !! मेरा जवाब है .... 

अभी तक के हिचकोलों को देखते हुए जो मोदी बेहतर से बेहतर और साथ ही कुछ बदतर करते दिख रहे हैं उसका मेरा अद्यतन एवं पूर्वानुमानित आंकलन निम्नानुसार है ....

मोदी कई जगह शौचालय बनवा देंगे ....
मोदी भाजपा के हिन्दुओं वाले राम का मंदिर बनवा देंगे ....
पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिए बिना कश्मीर का मुद्दा और उलझवा देंगे ....
यदि टिके तो २०१८ में यूनिफाइड सिविल कोड और धारा ३७० पर बहस शुरू करवा देंगे ....
ज़्यादातर नागरिकों के बैंक खाते खुलवा देंगे ....
एलपीजी समेत अन्य सब्सिडी सीधे खातों में डलवाने की व्यवस्था कर देंगे ....
पटेल की मूर्ति लगाने का काम शुरू कर देंगे ....
बुलेट ट्रेन का शुरूआती काम शुरू कर देंगे ....
गंगा के पहले से ज्यादा स्वच्छ होने का दावा ठोंक देंगे .... 
स्मार्ट सिटी के नाम पर करोड़ों खर्च कर लाखों के कुछ-कुछ रूटीन कार्य करवा देंगे ....
महंगाई अनाप-शनाप नहीं बढ़ने देंगे और तुअर दाल ५६० रुपये से ज्यादा नहीं होने देंगे ....
कुछ बड़े लोगों के बड़े उद्योगों की आधारशिला रख देंगे ....
सेना के लिए अरबों खरबों के शस्त्र खरीद लेंगे ....
भारत को बाज़ार बतौर उत्सुकता से ताकने वाले विदेशियों से अपनी प्रशंसा करवा लेंगे ....
क्रिकेट में विरोधी आगे भ्रष्टाचार और व्यभिचार ना कर सकें इसका प्रयास कर लेंगे .... 
तकनीक के स्वतः ही उन्नति की बदौलत कुछ जनहित की नई सहूलियतें जनता तक पहुंचा देंगे ....
कुछ एक या १-२ भ्रष्ट कोंग्रेसियों को जेल तक पहुंचाने का प्रयास कर लेंगे ....
खाने वाले खाते रहेंगे - ये खिलाते रहेंगे - पर खुद खाते नहीं दिखेंगे ....
और एन-केन-प्रकारेण दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगवाने का प्रयास कर लेंगे ....

और मैं इन सभी बातों के या तो घोर विरोध में हूँ या मैं इनकी गुणवत्ता या मात्रा से संतुष्ट नहीं हूँ ....

और मैं असहिष्णुता को नापसंद करता हूँ ....
और मैं धार्मिक कट्टरवाद का विरोध करता हूँ ....
और मैं साम्प्रदायिकता से नफरत करता हूँ ....

और मैं एक प्रधानमंत्री का एक राजनीतिक पार्टी के चुनावी प्रचार में खप जाने को हास्यास्पद एवं आपत्तिजनक मानता हूँ .... 

और इसलिए मैं मोदी विरोधी हूँ .... किसी को कोई आपत्ति ??

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

1 comment:

  1. Mujhe laga kuch to dhang ka likha hoga. But tum to Kejarivaal ke bhakt nikle. Kuch to subjective likhte.

    ReplyDelete