Saturday 6 February 2016

// गर्भ की गर्भित जांच तो जरूरी है .. हवा जो निकल रही है - नथुनों से भी ....//


कुछ दिन पहले मेनका गांधी ने भाजपाई ऊऊ-टर्न लेते हुए नए सिरे से उल्टी बात बोल दी .... कह दिया गर्भ में लिंग परीक्षण होना चाहिए .... और तर्क ये कि पहले से मालूम तो हो कि आखिर ये हो क्या रहा है - और उस मालूमात के अनुसार मानस बनाया जा सके - तैयारी हो सके ....

अब ऐसे 'गर्भित' बयान का विरोध तो होना था - और हुआ भी - पर समर्थन भी - आखिर बयान भाजपा मंत्री का जो था - किसी 'आप' नेता का थोड़े ही ....

और मेनका के ऐसे 'मानक' बयान का समर्थन मैं भी करता हूँ - पर ज़रा अलग परिप्रेक्ष्य में .... और मेरा परिप्रेक्ष्य वृहद है और पूरा देश है ....

और इसलिए मैं देश के परिप्रेक्ष्य में समर्थन करता हूँ कि - गर्भ में लिंग परीक्षण होना चाहिए .... और देश को मालूम होना चाहिए कि ....

क्या गर्भ में होने वाला "विकास" है ....
या गर्भ में होने वाली "प्रगति" है ....
या ५६ इंची गर्भाशय में कहीं झकोरा तो नहीं - ना 'हीयों' में ना 'शीयों' में ....
या फिर गर्भ में कुछ नहीं - केवल हवा - "चूँ थाकी पूँ थाकी म्हारी तो केवल हवा ही हवा छे" ....
या फिर गर्भ में गैस तो नहीं - ज्वलनशील गैस - रिलायंस की गैस ....

या फिर अभी तो शादी ही नहीं हुई ....
या फिर अभी तो हनीमून ही नहीं हुआ ....
या फिर अभी तो 'गौना' ही नहीं हुआ ....
या फिर .... बेन अब छोडो ना ये सब बेकार बातें ??

इसलिए मेरा ऐसा पुख्ता मानना है कि गर्भ परीक्षण ज़रूरी है .... और गर्भित परीक्षण भी ....
क्योंकि देश की हालत बहुत दयनीय हो चली है ....

पेट फूला नहीं है और छाती सिकुड़ती जा रही है ....
और हवा भी निकलती जा रही है .... सभी छिद्रों से .... यहाँ तक कि नथुनों से भी !!

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

No comments:

Post a Comment