Thursday 21 July 2016

// खुल्ले में शौच गलत - और खुल्लमखुल्ला अपराध या बेवकूफी करना गलत नहीं ?? ..//


खुल्ले में आप शौच करना गलत मानते हो - उसे रोकते हो .. पर खुल्ले में एक महिला नेत्री को भद्दी गालियां देते हो ?? .. निहत्थे दलितों को वहशी होकर मारते हो ?? .. और भी ना-ना प्रकार की सांप्रदायिक हरकते करते रहते हो ?? ....

मैं भाजपाइयों और संघियों और स्वयंभू गौरक्षकों और भक्तों और सांप्रदायिक कीड़ों और बेलगाम बड़बोलों को समझाना चाहता हूँ कि .... ध्यान रहे जनतंत्र में जनता ही सर्वोपरि है - और जनतंत्र में तुम चोरी छुपे अपराध तो कर बच सकते हो - पर याद रहे खुल्लमखुल्ला अपराध कर के तो कदापि बच नहीं सकते - ऐसा तो केवल तानाशाही में ही संभव है - जिसके दिन लद चुके हैं ....

इसलिए चेताना चाहूंगा कि जनता यदि खुल्ली हो गई ना तो तुम खुल्ले में ही पिटोगे और खुल्ले में ही हगोगे .. और खुल्लमखुल्ला खोखले हो जाओगे .. और जिस प्रकार इंसानो की खुली चमड़ी पर लट्ठ बरसाए जा रहे थे ठीक उसी तर्ज़ पर गौमाता की कृपा से ही तुम्हारी खाल भी खुल्ले में ही खींचे जानी कि नौबत आ सकती है .. और तुम्हें भी कोई खुल्ले में गंदी भद्दी गालियां तो बक ही सकता है .... और जरा दिमाग का ढक्कन खोल खुल्ले हो के सोचो मेरे भाई - कि तब तुम्हें कितना कष्ट होगा ??

जरा एक और बात पर गौर करना मेरे भाई .... आजकल कुत्तों पर अत्याचार के समाचार भी सुर्ख़ियों में हैं .. और कुत्तों को मारना भी अपराध हो - और अपराध खुल्लमखुल्ला हो - सनकी अपराधियों पर प्रकरण दर्ज हुए हैं .... क्या आप किसी ऐसे कुत्ते प्रेमी "कुत्तारक्षक" संगठन को प्रोत्साहन दोगे जो किसी कुत्ते पर अत्याचार रोकने के लिए अत्याचारी को खाई में फेंक देने का दुस्साहस करे ?? ....

अब इस बात पर यह टेका मत लगा देना कि गाय और कुत्ते में भेद है - क्योंकि फिर तो गाय और इंसान में भी बहुत बड़ा भेद है मेरे भाई .... और इंसानों से ज्यादा कुत्तों को प्यार करने वाले इंसान भी बहुत हैं मेरे भाई !!    

इसलिए बाज आ जाओ मेरे भाई .. इस्तीफ़ा दो और घर बैठो - हम पुरानी कांग्रेस से या किसी भी अन्य चिन्दी पार्टी से ही काम चला लेंगे .. या किसी भी नई पार्टी को ले आएंगे ....

तुम से पिंड छुड़ाकर भले ही थोड़ा और रो लेंगे - और खप लेंगे - थोड़ा और लुट लेंगे ....
पर ध्यान रहे - बेइज़्ज़त तो नहीं होंगे - बर्बाद तो नहीं होंगे - अस्तित्व में तो रहेंगे !!!!

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

No comments:

Post a Comment