Saturday 30 July 2016

// मोदी के 'मन की बात' कल .. उससे पहले आज 'मेरे दिल दिमाग की बात' ....//


मुझे अभी ये जानकर बिना किसी आश्चर्य अजीब सा लगा - कि मोदी कल फिर एक बार अपने काले मन से बात करेंगे ....

काला मन मैं इसलिए कह रहा हूँ - क्योंकि महँगाई गरीब को परेशान कर रही है - और दाल में कुछ तो है जो काला है .. और मोदी को दाल के भाव के बारे में पूरी जानकारी है - और सरकार द्वारा नियत और घोषित दाल के समर्थन मूल्यों और बाज़ार भाव में लगभग १०० रुपये का अंतर है - और इस बाबद राहुल गांधी द्वारा संसद में प्रश्न भी पूछा गया जिसका उत्तर हमेशा की तरह से गुनहगार होने के कारण मजबूरन बेशर्मी की चादर ओढ़कर दिया नहीं जा सका है ....

और मेरा दिमाग तो यही कहता है कि ये १०० रूपये प्रति किलो दाल का अंतर दाल उत्पादक किसान को छोड़कर किसी ना किसी की जेब में तो जाता तय हो रहा है .... और ये 'ना खाऊंगा ना खाने दूंगा' कहने वाले के मार्फ़त ऐसा कहने वाले और खाने वालों के संयुक्त खाते में ही जा रहा होगा ....

यानि स्पष्ट है कि - खाया भी जा रहा है और खाने भी दिया जा रहा है .... 

इसलिए यदि दाल में कुछ काला है - जो है .. तो मोदी का मन भी काला है - जो है ....

तो देखते हैं कल काला मन और क्या क्या जुमले बोलता है - पीली गुलाबी हरी काली सफेद दालों के बारे में क्या बोलता है - किसी भी मुद्दे की बात पर क्या बोलता है और बोलता भी है कि नहीं .. और अपनी तारीफ में क्या बघारता है .... समय मिला तो शायद मजबूरन एक बार फिर झेलेंगे और सुनेंगे ....

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

No comments:

Post a Comment