Tuesday 26 July 2016

// 'कारगिल' और 'पठानकोट' - मेरी नज़र में ....//


आज 'कारगिल' दिवस है ....

सबसे पहले सबसे महत्वपूर्ण बात ....
शहीदों को श्रद्धांजलि !! .. भारतीय सेना को सलाम !! .. भारत माता की जय !!

अब थोड़ी बात ज़रा हट के ....

यदि मेरी मालुमात किसी सेनाध्यक्ष या सेना के जवानों या जंग के जानकारों या तर्कसंगत पत्रकारों जितनी ही हो और सही हो तो - मैं अपने दिमाग के भरोसे कह सकता हूँ कि : -

!! 'कारगिल' पाकिस्तान का दिया धोखा था और भारतीय तंत्र का इंटेलिजेंस फेलियर !! ....

और इसलिए इससे सीख लेने की जरूरत थी ....
लेकिन शायद सीख नहीं ली गई .. क्योंकि उसके बाद 'पठानकोट' भी हो गया ....

और यदि मेरी बात को 'कारगिल' जितना ही सही माना जाए तो मैं एक बार फिर अपने दिमाग भरोसे कह सकता हूँ कि : - 

!! 'पठानकोट' पाकिस्तान से खाया धोखा था और मोदी तथा भारतीय तंत्र का इंटेलिजेंस फेलियर !! ....

एवं ....

!! 'कारगिल' जैसे दुर्गम रणक्षेत्र में भारत की जीत हुई थी और घर आँगन 'पठानकोट' में हार !! ....

और क्योंकि सबसे महत्वपूर्ण बात मैं सबसे पहले ही कर चुका हूँ इसलिए मेरी बात को यहीं विराम देने की आज्ञा दें - धन्यवाद !!

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

No comments:

Post a Comment