Sunday 31 July 2016

// मोदी के कुख्यात 'मन की बात' की एक और कड़वी कड़ी निपट गई ....//


.... और .... तमाम आवश्यक संवेदनशील महत्वपूर्ण ज्वलंत जवाबदारी और जवाबदेही के मुद्दों को दरकिनार कर - मोदी आज फिर 'मन की बात' कर जनता को बेवकूफ बना गए - और स्तरहीन बातें कर गए - जिसका लुब्बेलुबाब निम्न और निम्नानुसार था ....

> रियो वाले खिलाड़ी नौजवानों को शुभकामनाएं ....
> 'मैं' एक पोस्टमैन .. आपको भी शुभकामनाएं देना हो तो - 'मेरे' द्वारा दें .. समझे ??
> कलाम साहब को याद रखें - इन्वेंशन और इनोवेशन करें - अटल नाम की अनेक योजनाओं पर ध्यान दें ....
> बाढ़ आई है तो जूझो ....
> डेंगू का ध्यान रखो ....
> एंटीबायोटिक डॉक्टर की सलाह अनुसार ही खाओ ....
> समस्त गर्भवती महिलाएं ९ तारीख को सरकारी मुफ्त सेवा का लाभ उठाएं - चेकअप कराएं ...
> वृक्ष लगाएं .. पुणे की सोनल से प्रेरणा लें - शादी में बारातियों को पौधे बाटें ....
> मंदिर प्रसाद में वृक्ष बाटें ....
> किसान टिम्बर की खेती करें ....
> साउथ अफ्रिका में बहुत मजा आया - ये किया वो किया - अच्छे लोगों से मिला - तीर्थ जैसा लगा ....
> मोबाइल पर हो रहे धोखाधड़ी से बचें ....
> राखी पर १२ रुपये वाली पालिसी उपहार में बाटें ....
> १५ अगस्त धूमधाम से बनाएं ....
> १५ अगस्त को 'मुझे' क्या बोलना हैं 'मुझे' बताएँ ....

.... तो चलो सब लगो अपने काम से .... 'मैं' चला अपने काम से - आपके काम लगाने ....

मेरी प्रतिक्रिया ....

भगवान् बचाए ऐसे 'स्तरहीन मन' की बात से .... और मोदी को प्रधानमंत्री तो छोडो - मैं एक पोस्टमैन के लायक भी नहीं समझता .... इसलिए रियो जाने वाले खिलाड़ियों को मेरी सीधी शुभकामनाएं - और बाकी देशवासियों को समझाइश ....

अपनी जवाबदारी और भला-बुरा स्वयं समझें - अपना दिमाग लगा अपने मन की सुनें - निश्चित ही कुछ स्तरीय और बेहतर और आवश्यक और तर्कसंगत सुनने को मिलेगा - और शायद इस 'मोदी' से निजात मिलने का कुछ रास्ता दिखेगा - अन्यथा तो बाढ़ से भी जूझो - सूखे - ठण्ड - भ्रष्टाचार - महँगाई - बीमारी - दादागिरी - झगडे झांसे - और 'मोदी' से भी जूझते रहना - और सुनते रहना इनकी बेतुकी 'मन की बात' .... धन्यवाद !!!! 

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

No comments:

Post a Comment