Monday 11 August 2014

हिन्दू !! हिन्दुस्तानी !!! गुजराती !!!! हिन्दू गुजराती !!!!!

" हिंदुस्तान में रहनेवाले वाले हिन्दू ही तो कहलायेंगे " .... वाह क्या राष्ट्रिय दलील है .... इस देश को तोड़ने के लिए !!!! शर्म आनी चाहिए !!!!
इन नामुराद झकोरों ने अपनी उटपटांग बात को सिद्धः करने में यहाँ तक बकवास पटक दी है - कि "हिन्दू" धर्म ही नहीं हैं - मुझे लगता है कि अंधभक्तों के अलावा कोई भी हिन्दू धर्म का अनुयायी ये नहीं मानेगा कि "हिन्दू धर्म" नाम कि कोई चीज़ नहीं है !
यूं भी यदि आप सैकड़ों सरकारी प्रपत्र देखेंगे तो उसमे रिलिजन / धर्म के कॉलम में अनन्य हिन्दू "हिन्दू" ही तो लिखते आये हैं .... तो क्या अभी तक सब गलत उद्घोषित होता आया है .... और यदि हाँ तो क्या "हिन्दू" की जगह कुछ और लिखना अपेक्षित था .... और यदि हाँ तो क्या ????
और हाँ हिन्दुस्तान में रहने वाला हर कोई "हिन्दू" ही कहलायेगा तो क्या "हिन्दुस्तानी" होनोलूलू में रहने वाले को कहोगे ????
खैर मैं तो अपने आप को धन्य मानता हूँ कि मैं एक सदबुद्वि वाला नास्तिक हूँ और गौरवान्वित हिन्दुस्तानी हूँ और इसलिए कोई मुझे हिन्दू कहे या न कहे मुझे क्या फर्क पड़ता है .... और कि मैं मध्य प्रदेश में रहता हूँ .... कहीं अगर गलती से गुजरात में रहता होता तो भाई लोग मुझे ठोंक पीट के जबरन गुजराती ही कहते तो मैं क्या कर लेता ???? ज्यादा चिल्लाता तो मुझे "हिन्दू गुजराती" कहते .... है ना !!!!

No comments:

Post a Comment