Monday 11 August 2014

पागल चोर v/s स्मृति ईरानी ....

मेरी एक कंस्ट्रक्शन साइट पर लेबर कैंप में एक चोरी की घटना हुई और चोर जो कि उस लेबर कैंप में ही रहता था रंगे हाथों पकड़ा गया था ! सुबह सुबह का वक्त था ! मैं इंजीनियर इंचार्ज के नाते और ठेकेदार की तरफ से उनके प्रोजेक्ट अफसर आदि मौकाए वारदात पर पहुंचे तो देखा की उस चोर के परिवार के अन्य सदस्य चिल्ला चिल्ला के कह रहे थे कि "ये तो पागल है - पागल है - इसे मत मारो - रहम करो - इसे छोड़ दो" ! पर अन्य कोई इस बात पर यकीन नहीं कर रहा था ! इस बीच मैंने उस चोर से सीधे पूछा - क्यूँ बे तू पागल है क्या ? तो वो हाथ जोड़कर रोते हुए बोला कि साहब हाँ मैं पागल हूँ ! फिर मैंने उससे पूछा की इस बात का क्या सबूत है कि तू पागल है - तो वो बोला मेरे पास डॉक्टर का सर्टिफिकेट है - तो मैंने उससे बोला कि फिर सर्टिफिकेट बता - तो गुस्सा खाते हुए बोला कि आप कौन आपको क्यूँ बताऊँ ????
खैर उसके बाद वही हुआ जो होना था ..... पर उस तथाकथित पागल चोर की बात मैं आपको आज क्यूँ बता रहा हूँ उसका कारण एक लेटेस्ट समाचार है : -
// स्मृति ईरानी ने उनकी शैक्षणिक योग्यता के विवाद के बीच आज बोला कि उनके पास येल यूनिवर्सिटी की डिग्री है - और जब उनसे डिग्री बताने को कहा गया तो वो भी बोलीं - आप को क्यूँ बताऊँ ???? //
बस इसी कारण वो पगला चोर याद हो आया !!!!
अब देखें आगे क्या होता है ????
पागल चोर को तो उसकी सजा मिल गयी थी .... पर ????

No comments:

Post a Comment