Wednesday 27 August 2014

अब 'सलाह' और 'आदेश' का झमेला और बहाने !!!!

अब 'सलाह' और 'आदेश' का झमेला और बहाने !!!! 
SC ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों को सलाह दी है - - दागियों को मंत्री नहीं बनाना चाहिए - केवल स्वच्छ छवि वालों को ही मंत्री बनाया जाना चाहिए !!!!
माना कि कोर्ट का ये आदेश नहीं है, सलाह भर है - पर सलाह देने के औचित्य और कारण बताये गए हैं - मर्यादाओं और दायित्वों पर टिप्पणी की गयी है - संविधान, पब्लिक ट्रस्ट तथा PM और CM की जवाबदारियों और उनसे अपेक्षाओं की दुहाई दी गयी है - एवं टिप्पणी की गयी है कि PM और CM के पास संवैधानिक अधिकारों के रहते आदेश नहीं दिए जा सकते !!!!
अब PM और सभी CM को चाहिए कि कोर्ट की सलाह को ही आदेश मानते हुए उस पर तुरंत अमल करें .... विशेषकर यदि मोदी अपने को सेवक कहते हैं तो उन्हें SC की सलाह को ही आदेश मानना चाहिए .... पर यकीन माने वे अपने आपको केवल सेवक कहते हैं, मानते कदापि नहीं !!!!
इसलिए मेरा दावा है कि कम से कम मोदी जी तो दागी मंत्रियों को बाहर कर खुद बाहर होने का जोखिम नहीं उठाएंगे .... हाँ एकाध मुख्यमंत्री ऐसी पहल कर सकता है !!!!
अतः अब सारा दारोमदार जनता जनार्दन पर है - SC ने अपना काम कर दिया है - अब जनता को चाहिए कि मोदी जी पर दबाव बना उन्हें दागी मंत्रियों को बाहर करने के लिए मजबूर किया जाय ....
मेरा ये पोस्ट इस दिशा में मेरी सीमित क्षमता अनुसार ही एक कदम है .... आप सब का यथायोग्य योगदान अपेक्षित है !!!!

No comments:

Post a Comment