Tuesday 17 March 2015

//// शरद यादव उत्कृष्ट सांसद ?? .. तो निकृष्ट सांसद का स्तर क्या ??....////

दक्षिण भारतीय महिलाओं पर सांसद शरद यादव द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी की निंदा होनी थी और हुई है .... और जिस निर्लज्जता और हाव भाव के साथ संसद में वो टिप्पणियां की गई थीं उसके लिए शरद यादव की भर्त्सना होनी चाहिए थी और हुई है !!!!

पर संसद में जब दूसरे दिन भी शरद यादव के द्वारा बिना खेद माफ़ी और लाज के उल्टे ऊटपटांग बातें ही कहीं गई और स्मृति ईरानी के विरुद्ध भी आपत्तिजनक टिप्पणी की गई तो शरद यादव के विरुद्ध कोई ठोस कार्यवाही होनी ही चाहिए थी जो नहीं हुई है .... और तो और संसद के बाहर भी शरद यादव द्वारा जिस प्रकार की बकवास पटकी गई उसके लिए तो उनको सबक सिखाया ही जाना था जो अभी तक नहीं सिखाया गया है !!!!

और पूरे घटनाक्रम के बाद एक और महत्वपूर्ण बात हुई है कि  - इस बहाने इस विषय वस्तु के ही परिप्रेक्ष्य में शरद यादव के द्वारा पूर्व में भी की गई बकवास का पुनरावलोकन टीवी पर देखने को मिला - और साथ ही शरद यादव को अपनी भोंडी निर्लज्ज सफाई देते भी सुनने को मिला - जिसमें इस 'वल्गर' नेता को टीवी एंकर राहुल कँवल को ही उल्टे 'वल्गर' कहते तक सुना ....

और मन में कई प्रश्न उठे - कि जब यही शरद यादव ने पूर्व में भी ऐसी ही और इससे भी ज्यादा बकवास पटकी हुई थी तो इन्हें "उत्कृष्ट सांसद" का पुरूस्कार कैसे और क्यों मिला ?? .... और यदि शरद यादव जैसे वाहियात सांसद को उत्कृष्ट माना गया है तो फिर निकृष्ट सांसद का स्तर क्या होगा ??

प्रश्न के उत्तर में तो अभी यही कहा जा सकता है कि - सांसदों का स्तर वाकई बहुत गिर चुका है .... और जब तक एक वाहियात सांसद के विरुद्ध कार्यवाही नहीं होती है तब तक इस निम्नस्तर में किसी भी प्रकार का सुधार अपेक्षित नहीं है !!!!
\\ब्रह्म प्रकाश दुआ\\

No comments:

Post a Comment