Friday 20 March 2015

//// बिहार नक़ल प्रकरण - शाही के टुच्चे बयान का असर .... नक़ल जारी है ....////


कल बिहार में बोर्ड परीक्षा में खुल्लमखुल्ला नक़ल के समाचार पूरे मीडिया में छाए रहे - और आज सभी अख़बारों की सुर्ख़ियों में भी रहे ....

अस्तु मुझे और शायद सभी को उम्मीद थी कि आज इस पर रोक लगेगी ....

पर आज सुबह से टीवी पर फिर वैसे ही नक़ल के सीन प्रसारित हुए हैं - और निश्चित ही नक़ल जारी है .... और नक़ल ना केवल जारी है - बल्कि आज तो हद्द हो गई - पुलिस बाहर पैसे लेते दिखी - और केंद्र के न केवल बाहर बल्कि अंदर भी अवांछित लोग स्वछंद घूमते दिखे .... बिना किसी खौफ या डर के !!!!

और डर हो भी क्यों जब स्वयं शिक्षा मंत्री पी.के. शाही ने ही टुच्चा सा बयान जो दिया था कि - "नक़ल को रोका नहीं जा सकता" .... और लल्लू लचर लाचार विपक्ष भी तो चुप ही रहा है - यानि पूर्ण मौन स्वीकृति !!!!

मित्रो मैं सोच रहा हूँ कि यदि बिहार के शिक्षा मंत्री ने वो टुच्चा बयान देने के बजाय यदि सामान्य झूठा बयान ही दिया होता तो शायद बेहतर होता .... कह भर देते .... मीडिया के आभारी हैं जो उन्होंने ये कड़वा सच दिखाया है - हम मामले को देख रहे हैं - कैमरे में जो भी दिखे हैं उन सब पर कार्यवाही होगी - किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा - सभी जिम्मेदार अधिकारियों और पुलिस को निलंबित कर दिया जाएगा - सभी परीक्षार्थियों के विरुद्ध भी विधि सम्मत कड़ी कार्यवाही होगी - किसी होनहार बच्चे के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा - आदि इत्यादि !!!!

यानि यदि टुच्चे ने टुच्चे बयान की बजाय झूठा 'शाही' बयान भर दे दिया होता तो शायद कुछ अच्छा ही होता .... और विपक्षी भी थोड़ा बहुत "गुर्रा" ही दिए होते तो शायद और बेहतर होता !!!!

वाकई शर्मनाक स्थिति है ऐसे टुच्चे नेताओं की - ये 'शाही' कहलाने के तो कत्तई भी हकदार नहीं हैं - इन्हें तो कोई 'पी के' जूते भी मारे तो कोई हरकत नहीं होनी चाहिए !!!! है ना !!!!
!!!! धन्यवाद !!!!
\\ब्रह्म प्रकाश दुआ\\

No comments:

Post a Comment