Thursday 26 March 2015

//// मैच हारे और ये किस्सा खत्म .... अब अगला विषय 'आप' पार्टी ....////


भारत सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार विश्वकप से बाहर हो गया .... मैं भी हर क्रिकेट प्रेमी और भारतीय की तरह निराश हुआ ....पूरे देश में लोग व्यथित और निराश होने के साथ गुस्से में भी दिखे .... कुछ अपने पुराने अटाले वाले टीवी फोड़ अपने गुस्से का इज़हार कर टीवी पर छाप छोड़ गए ....

और सारे टीवी चैनल भी अभी क्रिकेट और इस मैच के बारे में ही प्रसारण कर रहे हैं .... पर बस १-२ घंटे में

तो फिर अब आगे क्या ?? .... अब अगला विषय कौनसा ????
अगला विषय होगा 'आप' पार्टी .... 'आप' पार्टी की अंतर्कलह - केजरीवाल - प्रशांत योगेन्द्र - कार्यकर्ता आदि !!!!

पर इस विषयक मैं उतना उत्सुक नहीं हूँ जितना क्रिकेट मैच को लेकर था .... क्योंकि उत्सुकता इसलिए थी कि मैच हारेंगे या जीतेंगे ??

पर 'आप' पार्टी के विषय में उत्सुकता इसलिए नहीं है क्योंकि अरविन्द केजरीवाल दृढ निश्चय के साथ आगे बढ़ रहे हैं - निडर और बिना झुके - और मुझे पूरा विश्वास है कि जब तक केजरीवाल झुकेंगे नहीं - वो हारेंगे नहीं - और जब तक वो हारेंगे नहीं 'आप' पार्टी और मुझे कोई फर्क पड़ने वाला नहीं !!!!

और जहाँ तक प्रशांत योगेन्द्र का प्रश्न है .... तो उनके लिए यही कहूँगा कि उनकी ये हसरत या प्रयास कि  केजरीवाल उनके हिसाब से चले ये हास्यास्पद और दुर्भाग्यपूर्ण है - उन्हें स्मरण हो कि उन्होंने केजरीवाल का साथ दिया था क्योंकि शायद उन्होंने केजरीवाल में कुछ अच्छी बात देखी होगी - और यदि आज उनका केजरीवाल पर से विश्वास उठ गया है तो उन्होंने स्वयं केजरीवाल का साथ छोड़ बाहर बैठना चाहिए - और तदोपरांत अपना रास्ता स्वयं तैयार कर इस बार साथ ना देकर स्वयं अन्य लोगों का साथ ले स्वतन्त्र रूप से नेतृत्व करते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए .... बिलकुल लोकतान्त्रिक तरीके से पूर्ण पारदर्शिता के साथ जैसा कि वो केजरीवाल से अपेक्षा रखते हैं .... है ना !!!!

पर शायद वो ऐसा नहीं कर रहे हैं - और शायद इसीलिए मुझे लगता है की ये दोनों महानुभाव चोखे नहीं हैं - और शायद इसलिए मैं सोचता हूँ कि ऐसे व्यक्ति यदि पार्टी से बाहर जाएंगे तो केजरीवाल और मज़बूत होंगे - यानि 'आप' पार्टी और मज़बूत होगी .... अन्यथा 'आप' पार्टी खत्म हो जाएगी - केजरीवाल विरोधी सड़क पर आ जाएंगे - और अरविन्द केजरीवाल को अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए थोड़ा समय और लगेगा - थोड़ी मेहनत और करनी होगी - जो वो कर ही लेंगे - ऐसा मेरा विश्वास है !!!! धन्यवाद !!!!

No comments:

Post a Comment