Thursday 5 February 2015

//// मोदी जी को जब केजरीवाल चुनौती देते हैं तो उनके पीछे आप और हम जैसे दिल दिमाग वाले लोग होते हैं - और इसलिए मोदी जी तिलमिला गए बौखला गए ....////


मोदी जी का लंबी-लंबी साँसों के साथ दिया जाने वाला और बार बार-बोला गया एक प्रिय डायलॉग है .... "जब कोई मुझसे मिलता है नाsssss .... तो उसे मैं नहीं दिखाई देताsssss .... बल्कि उसे मेरे पीछे इस देश की १२५ करोड़ जनता दिखाई देती हैsssss ...."

शायद सही कहा - पर बात कुछ इसके आगे भी है >>>>

> जब केजरीवाल सड़ी गली भ्रष्ट व्यवस्था के विरूद्ध आवाज़ बुलंद करते हैं तो उस आवाज़ के पीछे आप की और हमारी आवाज़ की भी गूँज होती है ....
> और शायद इसलिए मोदी जी को जब भी 'आप' शब्द सुनाई देता है तो उन्हें भी 'आप कार्यकर्ताओं' की एक गूँज सुनाई देती है .....
> और मोदी जब भी अकेले मफ़लरमैन की फोटो देखते हैं तो उन्हें सभाओं में जुटने वाली भारी भीड़ भी दिखाई देती है ....
> और वो जब भी केजरीवाल की चुनौती को सुनते हैं तो उन्हें आपकी हमारी चुनौती का भी एहसास हो जाता है ....

और मित्रों यकीन मानें कि मोदी जी इसलिए यहाँ तक हताश चिड़चिड़ा और बौखला गए हैं कि वो प्रधानमंत्री के पद की मर्यादाओं को भी भूल बाजारू भाषा पर उतर आए हैं ....
और इसलिए मैं इसे केवल केजरीवाल को दी गई गाली नहीं मानता हूँ - बल्कि मैं इसे मुझे भी दी गई गाली मानता हूँ ....
और मैं इसे मोदी पर अकेले केजरीवाल की जीत नहीं मानता हूँ - पर मैं ये 'आप' पार्टी के हर उस कार्यकर्त्ता की जीत मानता हूँ जो इस राष्ट्रीय हवन में अपनी क्षमता अनुसार आहुति देते आ रहा है ....

इसलिए भाइयों, बहनों और बच्चों आप सबको बधाई !!!! आपकी मेहनत रंग ला चुकी है - और अब एक नई स्वछ राजनीती का आगाज़ हो रहा है ....
दिल्ली की जीत से ये मधुर बयार पूरे देश में फैलेगी और भ्रष्ट राजनीति पर नकेल कसेगी .... दिल्ली राष्ट्र और हम सबके उज्वल भविष्य के लिए मुझे आशा  है कि हमें अरविन्द केजरीवाल जैसा क्रांतिकारी और ईमानदार नेतृत्व मिलता रहेगा - इसलिए सबको बधाई !!!!
आम आदमी की जय - 'आप' पार्टी की जय - 'आप नेताओं की जय' - जुझारू कार्यकर्ताओं की जय - और !!!! जय हिन्द !!!!
\\ब्रह्म प्रकाश दुआ\\

No comments:

Post a Comment