Wednesday 30 December 2015

// तो लो - रईसों की 'ऑड' समस्या का भी हो गया 'ईवन' निदान ....//


जब से दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा ऑड ईवन फॉर्मूले की घोषणा करी गई थी - तब से कार वाले रईस बहुत डांवाडोल हो रहे थे - बिलबिला भी रहे थे - बेचारे बहुत परेशान चिंतित मायूस दुखी थे .... और दुःख का कारण था कि वे कार की सुविधा कैसे छोड़ सकेंगे - ऐशो आराम में खलल कैसे सहन कर पाएंगे .... चिंता थी कि कार के बिना वे तो 'दिव्यांग' से हो जाएंगे ....

पर ये टुच्चे रईस - सही बात खुल के बोलने की हिम्मत नहीं कर पाए - और एवज़ में हल्ला मचाते रहे कि - मानलो हमारे घर परिवार में किसी को आपात चिकित्सा की आवश्यकता पड़ जाए तो क्या होगा ??

लेकिन अब रईसों की 'ऑड' समस्या का भी 'ईवन' निदान हो गया है .... आज घोषणा हो गई कि यदि आप ऑड ईवन का उल्लंघन करते पाए गए तो आपको २००० रुपये का जुर्माना देना होगा - पर केवल एक बार ....

तो बुद्धू रईसों को मेरी सलाह है कि - रईस लोग आपात स्थिति में २००० रुपये का चालान कटवाएं और आपात स्थिति से निपट लें .... और हाँ फिर टैक्सी बुलवाने के लिए भी तो केजरीवाल ने किसी पर भी कोई पाबंदी लगाईं नहीं है ??

पर यदि टुच्चे रईसों का अगला प्रश्न ये हो कि कहाँ से लाएं २००० रुपये या टैक्सी के पैसे तो मेरा उनको कहना है - कृपया विचार करें कि जब 'बे-कार' गरीब के घर परिवार में भी आपात चिकित्सा स्थिति आन पड़ती हो और उसे २० रुपये या २०० रुपये की आवश्यकता होती हो जो उसके पास नहीं हों - तो क्या होता होगा ????

इसलिए सभी टुच्चे रईसों से मुट्ठीबंद निवेदन - तुम्हारी 'ऑड' समस्या का भी 'ईवन' निदान हो गया है - इसलिए अब ज्यादा उचकना ठीक नहीं - अनावश्यक प्रदूषण ना फैलाएं - समझे !!

No comments:

Post a Comment