Thursday 31 December 2015

// काश नववर्ष ऐसा हो .... काश नववर्ष में ऐसा हो ....//


मित्रो !! आप सभी को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं .... आप स्वस्थ रहें प्रसन्न रहें संपन्न रहें ....

और ऐसी भी कामना करता हूँ कि मैं लिखता रहूँ और आपका स्नेह और सानिध्य प्राप्त करने का सौभाग्य पाता रहूँ ....

अब यह तो हो गई आपकी और मेरी व्यक्तिगत सहिष्णु बात ....
पर साथ ही एक और कामना भी करता हूँ - पूर्ण असहिष्णुता के साथ देशहित में ....

मैं कामना करता हूँ कि सभी टुच्चे राजनीतिज्ञ और साम्प्रदायिकता का ज़हर फैलाने वाले आपस में खूब लड़ें - एक दूसरे की खूब चुगली करें - एक दूसरे की पोल खोलें - एक दूसरे को नीचा दिखाएँ - गालियां दें निंदा करें - खूब चिढ़ें कुढें और अंततः हैरान परेशान मरे कटें और हमारा पिंड छोड़ें ....

और इस तरह गरीब आम जनता को कुछ राहत मिले ....

वैसे यदि ऊपरवाला इन मानसिक रोगियों को सदबुद्धि प्रदान कर इन्हें सही कर दे - तो मुझे तो इसमें भी कोई आपत्ति नहीं - ईश्वर की मर्ज़ी सर आँखों पर .... मेरी किसी से जाती दुश्मनी थोड़े ही है .... है ना !!

और मैं यह भी कामना करता हूँ कि मेरी आशा के स्त्रोत और सन २०१५ के सबसे सफल और चर्चित व्यक्ति श्री अरविन्द केजरीवाल सन २०१६ में भी अपने प्रशंसनीय कार्यों के लिए चर्चित रहें और छाये रहें और सफल हों .... और उनके तेवर गुस्से और साहस में कोई कमी नहीं आये .... क्या है यह सब देख कर सकून भी मिलता है और हाँ - मनोरंजन भी होता है .... आमीन !!!!

No comments:

Post a Comment