Thursday 31 December 2015

// छगन - बनाम - रमन-जोगी .... ओये .. धड़ाम !! ....//


व्हाट्सप का ज़माना है - अच्छे चुटकुले अफवाहों से भी जल्दी फ़ैल जाते हैं - एक चुटकुला जो आपने भी सुन लिया होगा - संशोधन सहित संक्षिप्त में निम्नानुसार ....

गगनचुम्बी १०० माला इमारत पर हाई प्रोफाइल रूफ पार्टी चल रही थी - एक बन्दा बदहवास आया और चिल्लाया - छगन भाई !! तुम्हारे बँगले में छापा पड़ गया १०० करोड़ बरामद .... और देखते देखते आवेश में 'वो' १०० माले से नीचे कूद गया .... पर जब ७५ माले तक पहुंचा तो बोला - ओये !! मेरे पास तो १०० करोड़ थे नहीं - ५० माले तक पहुंचा तो बोला - ओये !! मेरा तो कोई बँगला ही नहीं - २५ माले तक पहुंचा तो बोला - ओये !! मैं तो छगन नहीं ....
और फिर .... !! धड़ाम !! ....

आज ये चुटकुला मुझे फिर गुदगुदा गया क्योंकि  .... 

छत्तीसगढ़ में सब कुछ सामान्य हो सभी छगन मगन रमन जोगी पार्टी मोड में ऐशो आराम फरमा रहे थे कि एकाएक एक CD सामने आई .... जिसमें रिकार्डेड बातचीत से ये ज़ाहिर होता है कि - एक कांग्रेसी बिक रहा है - और कुछ भाजपाई खरीद रहे हैं .... यानि स्पष्ट हो रहा है कि लाज शर्म ईमान इज़्ज़त आबरू तन छोड़ मन धन सब की खरीद फरोख्त हो रही है ....

और कांग्रेस के सबसे बड़े नेता अजीत जोगी पर और भाजपाई मुख्यमंत्री रमन सिंह पर इलज़ाम चिपक गए .... उद्घोषणा हुई - ये तो हद हो गई - लोकतंत्र की हत्या हो गई ....

और ऊंचाई पर पहुंचे लोगों का तत्काल पतन शुरू हो गया ....

रमन बोले - ओये मेरी तो कोई बात नहीं हुई - ओये मेरा दामाद से कोई लेना देना नहीं - ओये मेरी पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं ....

जोगी बोले - ओये सभी आरोप बेबुनियाद - ओये मेरी तो किसी से बात ही नहीं हुई - ओये ये तो मेरी आवाज़ ही नहीं ....

पर मित्रो !! अब !! धड़ाम !! की आवाज़ आना शेष है .... जो आ जाएगी ७ जनवरी को - क्योंकि चुनाव आयोग ने CD जांच के आदेश देकर ७ जनवरी तक रिपोर्ट तलब कर ली है .... !! धड़ाम !!

No comments:

Post a Comment