Thursday 13 August 2015

//// क्या सुषमा और भाजपा विपक्ष के लायक भी हैं ?? ....////


स्मरण करें !! अरविन्द केजरीवाल का सबसे ज्यादा उपहास भाजपा ने किया था - सत्ता में रहकर धरना प्रदर्शन ????

आज सत्तापक्ष के तमाम सांसद जब उसी दिल्ली की धरती पर विरोध मार्च में शामिल हो चल रहे थे तो मुझे लगा ये चल नहीं रहे हैं - ये सब दिल्ली की उसी धरती पर लोट रहे हैं - उसी मिटटी में थूका सूंघ ढूंढ ढूंढ चाटने के लिए .... 

आज निर्लज्ज सुषमा स्वराज ने संसद में अपने बचाव में किसी स्वर्गीय आदमी की आत्मकथा के अंश पढ़कर राहुल गांधी के सामने उनके स्वर्गीय पिता को बेइज़्ज़त करने का घृणित पाप किया ....

पर इस कुकृत्य से सुषमा ने अपनी एक और पोल खोल दी .... वो ये कि जब राजीव गांधी ने एंडरसन को इस देश से भगाया था तब राहुल तो बच्चे थे - पर आप तो वयस्क थीं - आपकी पार्टी में तो कई दिग्गज थे - तब आपने क्या किया ?? चूं भी नहीं कर पाए ?? क्यों ?? तब क्यों नहीं मार्च निकाला ?? क्यों नहीं आसमान सर पर उठा लिया ?? क्यों नहीं संसद को ठप्प किया ?? क्यों नहीं ओजस्वी भाषण दिए ??

शर्म करो सुषमा जी !! .. जिस राहुल गांधी के सामने आपने उनके स्वर्गीय पिताजी को बेइज़्ज़त करने का अपराध किया है आप उस राहुल के नख बराबर भी सिद्ध नहीं होती हो .... क्योंकि हमारे समक्ष में है कि केवल एक भगोड़े की पत्नी की मानवीय सहायता करने के कुकृत्य के कारण राहुल गांधी ने तो आप सबकी बैंड बजा दी है - और आप !! .... पूरा आदमी ज़िंदा देश से बाहर हो गया और आप सब मृतप्रायः पड़े रहे .... निकम्मे !!!!

आज आपने सिद्ध कर दिया कि सत्ता चलाना तो बहुत दूर की बात है - आप तो एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाने के भी लायक नहीं थे .... और जो लायक नहीं होते उन्हें नालायक ही तो कहते हैं !!!!

और अंत में एक और कड़वा सच सुन लें - स्वर्गीय राजीव की पत्नी सोनिया और उनके सुपुत्र राहुल तो आज भी इस देश के लिए कुछ करते दिख रहे हैं - पर आपकी पुत्री बांसुरी और आपके पति कौशल तो भगोड़ों की वकालत कर अपना व्यवसाय कर पैसे कमा रहे हैं .... इसलिए निश्चित ही आपके मुकाबले तो धन्य हुए स्वर्गीय राजीव गांधी - और उनकी पत्नी सोनिया गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी भी !!!!

इसलिए आपको एक सलाह - आप लगातार गंदी राजनीति में ही उलझी हैं - बेहतर होगा इस्तीफ़ा दें - एकांत में जा लम्बी सांस भरें और अपने और स्वर्गीय राजीव के परिवार की तुलना करें - शायद आपको व्यवहार और सभ्यता किस चिड़िया का नाम होता है इसका ही ज्ञान हो जाए !!!!

2 comments:

  1. Nice blog, i like your thoughts i use to read them on facebook. It was nice to learn that you also started a blog. You political critiques are really interesting. Keep it up.

    ReplyDelete