Tuesday 20 January 2015

//// ये कैसा "भगोड़ा" है - जो खुद बैठा है और विरोधियों को दौड़ा-दौड़ा मार रहा है ?? ////

अब दिल्ली में साल भर बाद दुबारा चुनाव हो रहे हैं और सरगर्मियां चरम पर पहुँच गयी है ....
और मैं देख रहा हूँ कि जिस अरविन्द केजरीवाल को कुछ मसखरों द्वारा "भगोड़ा" की संज्ञा दी जा रही थी वो केजरीवाल आज दिल्ली में ऐसे जमकर बैठा है कि उसने एक हलचल पैदा कर रखी है और विरोधियों को दौड़ा दौड़ा कर थका मारा है !!!!
आप देखिएं की भाजपा कांग्रेस के सारे चेहरे सारी प्राथमिकताएँ सारे तेवर तरीके बदल गए उलट पलट गए छिन्न भिन्न हो गए - पर यदि कुछ नहीं बदला तो वो है केजरीवाल !!!!
पहले कांग्रेस और फिर भाजपा स्वयं चुनाव से भागते रहे - इन्होने तो LG तक को दौड़ा मारा ....पर केजरीवाल ने भी कहा कि 'बच्चू भागते कहाँ हो' - और अंततः ला ही पटका चुनाव के मैदान में - और तब से ये फिर रनिंग मोड में आ गए है - इनकी अनवरत दौड़ भाग जारी है ....
और अब चुनाव आते आते तो भाजपा ने हद ही कर दी - सारी मर्यादाओं को तोड़ डाला - सारी नैतिकता गिरवी रख दी - और बस सब दौड़ रहे हैं भाग रहे है - कोई हताश हो न्यायलय में भाग रहा है कोई चुनाव आयोग भाग रहा है - कोई करोड़ों रुपये खर्च कर रैली करने के लिए ३००-४०० नेताओं का मजमा लगा रहा है .... कोई दूसरी पार्टियों के नेताओं को भगा कर अपनी पार्टी में ला रहा है - तो कुछ "ON-SALE" वालों के पीछे पीछे भाग रहा है !!!!
पर अंततः कुछ कारगर होता नहीं दिख रहा है - इसलिए अब तो ये हांफ भी रहे हैं - मुंह पर हवाइयां उडी हुई हैं - और बोली तिलमिलाई हुई है - IRON को ये I RUN - I RUN कहने लगे हैं .... इन्हे वही भगोड़ा अब एक भूत के रूप में सुबह शाम डरा रहा है - और भूत भी नक्सली और अराजक ? जिससे इनकी एक IRON LADY बहस करने से भी डर रही है .... जिसे देख किसी के पसीने छूट रहे हैं तो किसी की हवा निकल रही है !!!!
और कल तो मज़ा आ गया - मैंने देखा कि एक "क्रेन" ट्रक पर चढ़ दिल्ली की दौड़ लगा रही थी ....
तो मित्रों !! साल भर में इन भाजपाइयों के तो चेहरे भी बदल गए हैं - नाम भी बदल गए और नीति भी - बस कुछ नहीं बदला तो बदनियती ....
और एक केजरीवाल हैं - न नाम बदला न नीति बदली न नीयत बदली - सब कुछ अटल स्थिर दृढ़ और ठोस !!!!

No comments:

Post a Comment