Wednesday 28 January 2015

//// मुझे भी नहीं चाहिए पद्म अवार्ड ....////

बाबा रामदेव ने मना कर दिया ....
श्री श्री रविशंकर ने भी मना कर दिया ....
कल मैंने भी मना कर दिया ....
मैंने भी दुखी मन से विनम्रता प्रदर्शित करते हुए दार्शनिक अंदाज़ में कह दिया कि - "मैं पद्म अवार्ड के लायक नहीं हूँ - यह पुरूस्कार किसी अन्य योग्य महानुभाव को दे दिया जाए" ....
पर ये क्या - जब से मैंने पुरूस्कार लेने के लिए मना किया है ये टुच्ची सरकार कह रही है कि - ब्रह्म प्रकाश तुम्हारा नाम तो लिस्ट में था ही नहीं ....
आप ही बताएं क्या पद्म पुरूस्कार में भी ऐसी ओछी राजनीति उचित है ??
मैं स्वयं की महानता प्रदर्शित करने के लिए कुछ भी बोलूं - पर क्या इसका मतलब ये निकाल ही लिया जाएगा कि मैं पद्म अवार्ड तक के भी लायक नहीं हूँ ??
और सबसे बड़े सवाल - क्या रामदेव बाबा पद्म अवार्ड के लायक नहीं हैं - या हैं ??
या रामदेव बाबा की जगह या मेरी जगह फुर्सत हुआ अवार्ड क्या किरण बेदी को तत्काल और दिल्ली चुनाव पूर्व ही नहीं दिया जाना चाहिए ????
मित्रों सोचियेगा ज़रूर .... धन्यवाद !!!!
\\ब्रह्म प्रकाश दुआ\\

No comments:

Post a Comment